अफसर बनेगी दरभंगा की बिटिया शाकंभरी, BPSC टॉप कर बढ़ा दिया घनश्यामपुर गांव का मान

एक बिहारी सब पर भारी खबरें बिहार की

दरभंगा की शाकंभरी चंदन ने बीपीएससी के टॉपर लिस्ट में जगह बनायी है। मेरिट लिस्ट में उसने दूसरा स्थान हासिल किया है। साथ ही महिला वर्ग में प्रथम स्थान हासिल किया है। बीपीएससी की 56वीं से 59वीं के जारी फाइनल रिजल्ट में शांकभरी ने ये बड़ा सम्मान हासिल किया है।आज सारा गांव शाकंभरी पर नाज कर रहा है। गांव की बिटिया अफसर जो बनने जा रही है।

दरभंगा के घनश्यामपुर की रहने वाली शाकंभरी चंदन का चयन सब रजिस्ट्रार के लिए हुआ है। शाकंभरी ने फर्स्ट च्वाइस में सब रजिस्ट्रार पद भरा था। अगर वो एसडीएम,बीडीओ, डीएसपी या फिर किसी भी सेवा को च्वाइस के तौर पर देती तो उसका चयन उस पद के लिए होता, लेकिन शाकंभरी चंदन सब रजिस्ट्रार ही बनना चाहती थीं।

बीपीएससी में सब रजिस्ट्रार के लिए चयनित शाकंभरी चंदन ने शुरुआती पढ़ाई दरभंगा से की है। पांचवीं तक दरभंगा के कल्याण पब्लिक स्कूल में पढ़ाई की, छठी क्लास में शाकंभरी का चयन नवोदय विद्यालय के लिए हो गया। शाकंभरी ने छठी से लेकर 12वीं तक की पढ़ाई समस्तीपुर के विरौली के जवाहर नवोदय विद्यालय से की है।

नवोदय विद्यालय से 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद शाकंभरी ने बीएससी एग्रीकल्चर किया। शाकंभरी ने कानपुर के चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय से बीएससी एग्रीकल्चर की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद शाकंभरी चंदन ने इंडियन एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टिट्यूट,पूसा,नई दिल्ली एग्रीकल्चर में एमएससी किया। इसके बाद उसका चयन केनरा बैंक में एग्रीकल्चर ऑफिसर के लिए हुआ।वर्तमान में वो हरियाणा में केनरा बैंक में एग्रीकल्चर ऑफिसर के पद पर तैनात हैं। अब उनका चयन बीपीएससी के द्वारा सब रजिस्ट्रार के लिए हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.