63वीं बीपीएससी (मुख्य) परीक्षा के लिए सेमिनार

खबरें बिहार की

27 सितम्बर को दिल्ली से आये विशेषज्ञ कुमार सर्वेंश (सार्थक संवाद) के नेतृत्व में मुख्य परीक्षा हेतु रणनीति एवं कार्यक्रम पर विस्तार से चर्चा की।ये चर्चा महाबोधि सिविल सर्विसेज रमना रोड पटना में आयोजित किया गया उन्होंने मुख्य परीक्षा में सामान्य अध्ययन के प्रश्न-पत्रों के ट्रेंड में आने वाले बदलावों के आलोक में एप्लीकेशन और अपडेशन की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि आज जिस तरह से प्रश्न पूछे जा रहे हैं, उसके मद्देनज़र अंतर्विषयक दृष्टिकोण समय की माँग है।

इस सेमिनार को भूगोल विषय के शिक्षक बिक्रम कुमार ने भी संबोधित किया! इसके अलावा आकाश कुमार (डीएसपी) और रवि प्रकाश (MEO) ने भी छात्रों को सफलता के टिप्स दिए। इस सेमिनार में करण जी (मोनू जी ) ने भी अपनी उपस्थिति दी महाबोधि संस्थान सुदामा प्रसाद सिंह (BDO),राजीव रंजन(BDO)तथा आचार्य विकाश की सार्थक पहल है। 28 सितम्बर से 63वें बीपीएससी मेन्स स्पेशल की कक्षा कुमार सर्वेश एवं टीम के नेतृत्व में शुरू होने जा रही है।


आशा है कि बदलते परिदृश्य में महाबोधि सिविल सेवा संस्थान, पटना की ओर से किया जानेवाला यह सार्थक प्रयास पटना में रहकर तैयारी करने वाले छात्रों के लिए अत्यंत लाभकारी होगा!।

Leave a Reply

Your email address will not be published.