बीपीएससी 68वीं से होगी करीब 300 नियुक्तियां, फरवरी में पीटी; ऐसे करें आवेदन

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) की परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्‍छी खबर है। बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक पुर्नपरीक्षा का परिणाम जारी होने के साथ ही आयोग ने 68वीं संयुक्त परीक्षा को लेकर जानकारी दे दी है। बीपीएससी 68वीं संयुक्‍त परीक्षा के लिए पीटी की संभावित तारीख भी सामने आ गई है।

बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट से करें आवेदन

बिहार लोक सेवा आयोग 68वीं संयुक्‍त प्रारंभिक परीक्षा के लिए आप बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट (https://www.bpsc.bih.nic.in/) पर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए लिंक नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही उपलब्‍ध करा दिया जाएगा। आयोग की ओर से रिक्‍त‍ियों में भर्ती प्रक्रिया के दौरान भी संशोधन किया जा सकता है। 67वीं बीपीएससी का नोटि‍फिकेशन जारी होने के बाद भी आयोग ने रिक्‍त‍ियों में वृद्धि की थी। ऐसा विभागों से रिक्‍त‍ि मिलने में देरी की वजह से होता है।

छह विभागों में 281 पदों पर होगी नियुक्ति

बिहार लोक सेवा आयोग के सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि 68वीं प्रारंभिक परीक्षा की अधिसूचना शुक्रवार को जारी की जाएगी। अब तक आयोग के पास आधा दर्जन विभाग में नियुक्ति के लिए 281 पदों की अधियाचना प्राप्त हुई है। प्रारंभिक परीक्षा होने तक सरकार से आने वाली अधियाचना को इसमें शामिल किया जाएगा। 68वीं प्रारंभिक परीक्षा 12 फरवरी 2023 को संभावित है।

एक दिन पहले जारी हुआ है 67वीं का रिजल्‍ट

बिहार लोक सेवा आयोग ने 67वीं संयुक्‍त प्रारंभिक परीक्षा के लिए परिणाम एक दिन पहले यानी 17 नवंबर दिन गुरुवार को जारी किया है। प्रारंभिक परीक्षा का पेपर लीक होने के कारण इसका आयोजन दोबारा करना पड़ा था। इसमें करीब 11 हजार अभ्‍यर्थियों को सफल घोषित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.