बीपीएससी 66वीं में सीएमई पटना के 150 छात्र-छात्राएं सफल, कांस्टेबल बबली बनी डीएसपी

खबरें बिहार की जानकारी

बीपीएससी 66वीं की परीक्षा में इस बार कंपटीशन मेड ईजी(सीएमई ) संस्थान के छात्र- छात्राओं ने बड़ी संख्या में सफलता पाई है। संस्थान के 150 से अधिक विद्यार्थी सफल हुए हैं, जिसमें सदानंद को आठवीं रैंक प्राप्त हुई है। सीएमई संस्थान के निदेशक डॉ सिंह ने बताया कि छात्रा बबली कुमारी ने 66वीं में अच्छी रैंक के साथ सफलता प्राप्त की है।

बबली पूर्व से कांस्टेबल के पद पर कार्यरत हैं और काफी साधारण घर से संबंध रखती हैं। वह छह महीने के बच्चे की मां भी हैं। बबली गया की रहने वाली हैं और अभी बेगुसराय में पदस्थापित हैं। वह शुरू से ही काफी मेहनती थी। परीक्षा में उनका परिणाम उनके संघर्ष और मेहनत का ही प्रतिफल है। उनकी सफलता बहुतों के लिए प्रेरणास्रोत का काम करेगी।

डॉ. संजय सिंह ने कहा कि बीपीएससी 66 वीं के सफल विद्यार्थियों में 41 ऐसे हैं, जो प्री से लेकर इंटरव्यू तक हमारे यहां ही अध्ययन किए। वहीं लगभग 60 विद्यार्थियों ने इंटरव्यू की तैयारी सीएमई संस्थान से की। वहीं बाकी छात्रों ने मेंस के समय सीएमई संस्थान में अध्ययन किया। डॉ सिंह ने कहा कि यह संस्थान विभिन्न विषय विशेषज्ञों एवं सिविल सेवकों के मार्गदर्शन में संचालित है। हम सभी छात्र-छात्राओं को उनकी सफलता हेतु बधाई देते हैं और आशा करते हैं कि वे आगे चलकर एक कुशल प्रशासक के रूप में बिहार राज्य के विकास में सक्रिय भूमिका निभाएगें।

सदानंद को मिला आठवीं रैंक
सीएमई के सदानंद कुमार को 8 वीं रैंक, अमर्त्य कुमार आदर्श को 10वीं, रितिका रीति को 11वीं, कुमार हर्ष को 37वीं, अपूर्व को 40वीं तथा शिप्रा राजपूत को 45वीं रैंक मिली है। इसके अलाव भी दिव्या कुमारी, कुमार शुभम, ललन चौधरी, बबली कुमारी, पूजा कुमारी और सलोनी कुमारी ने भी अच्छी रैंक में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.