bpsc 355 job vacany

खुशखबरी- BPSC में 355 पदों की निकली वैकेंसी, ऑनलाइन आवेदन 13 नवंबर से शुरू

खबरें बिहार की

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) 63वीं की प्रारंभिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 13 नवंबर से चार दिसंबर तक स्वीकार करेगा। इसके लिए बिहार लोक सेवा आयोग ने गुरुवार को 63वीं प्रारंभिक परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। कुल 355 सीटों के लिए 13 नवंबर से अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 

कुल 355 सीटों में सबसे अधिक सीटीओ के लिए 123 पद हैं, वहीं डीएसपी के 6, एसडीओ के लिए 16 पद हैं।फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 11 दिसंबर है जबकि पेमेंट और रजिस्ट्रेशन 4 दिसंबर तक करा सकते हैं।

bpsc 355 job vacany

अभ्यर्थी बीपीएससी की वेबसाइट पर जाकर विशेष जानकारी ले सकते हैं। इस बार प्रारंभिक परीक्षा के पैटर्न में कोई बदलाव नहीं किया गया है। प्रारंभिक परीक्षा 150 अंकों की होगी।

 

60वीं से 62वीं प्रारंभिक परीक्षा में एक लाख 50 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे। प्रश्नपत्र के नये पैटर्न ने अभ्यर्थियों को काफी परेशानी में डाला था। बीपीएससी ने प्रारंभिक परीक्षा में कुल सीटों का 10 गुना रिजल्ट जारी किया था। इसी प्रकार 63वीं प्रारंभिक परीक्षा में भी कुल सीटों का दस गुणा रिजल्ट ही जारी होने की संभावना है।

bpsc 355 job vacany

परीक्षा नियंत्रक के अनुसार ऑनलाइन भुगतान दो दिसंबर तक किए गए रजिस्ट्रेशन के लिए ही मान्य होगा। इसके बाद किए गए रजिस्ट्रेशन में ऑनलाइन भुगतान की सुविधा नहीं मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.