रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद का बीपी-शुगर नहीं हो रहा कंट्रोल, इंसुलिन की बढ़ाई गई डोज

खबरें बिहार की

चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद का इलाज रिम्स में चल रहा है। इलाजरत लालू प्रसाद का शुगर लेवल लगातार बढ़े रहने के बाद डॉक्टरों ने उनकी इंसुलिन का डोज बढ़ा दिया है। लालू को पहले सुबह 33 यूनिट इंसुलिन दी जा रही थी। इसे बढ़ाकर 36 यूनिट कर दिया गया। वहीं शाम के डोज में कोई बदलाव नहीं किया गया है। शाम को अभी भी उन्हें 20 यूनिट इंसुलिन दी जा रही है। डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू प्रसाद का शुगर और बीपी शुरू से ही अनियंत्रित रहा है। पहले भी जब रिम्स में भर्ती थे तो उनका शुगर बढ़ा हुआ था। गुरुवार को उनका बीपी 150/80 और शुगर लेवल 159 रिकार्ड किया गया। रात *में 175 तक लेवल पहुंच गया था। एशियन हर्ट इंस्टीट्यूट मुम्बई को लालू प्रसाद के हृदय संबंधी जांच रिपोर्ट *भेजी गई थी।

रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद को अब मच्छरों और कुत्तों से परेशानी नहीं होगी। उनकी शिकायत पर रिम्स प्रशासन ने उन्हें पेइंग वार्ड में भर्ती करा दिया है। लालू अब अपना इलाज सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक पेइंग वार्ड में करवाएंगे जिसके लिए उन्हें रोजाना 1000 रुपये कमरे का किराया देना पड़ेगा।

आपको बता देें कि लालू प्रसाद ने शिकायत की थी कि उन्हें कुत्तों के भौंकने और मच्छरों के कारण नींद नहीं आती है। इसके अलावा जिस वार्ड में उन्हें भर्ती किया गया है वहां बाथरूम से बदबू भी आती है। लालू के करीबी और आरजेडी विधायक भोला यादव ने रविवार को कहा था कि लालू प्रसाद अस्पताल में कुत्तों से ही परेशान हो गए। उन्होंने शिकायत की है कि कुत्तों के भौंकने की वजह से रात में उनकी नींद बार-बार टूट जाती है। उन्होंने रिम्स के नए बने पेइंग वार्ड में खुद को शिफ्ट करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में मच्छर भी हैं, जिससे उन्हें डेंगू का भय बना रहता है।

रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद के सेहत का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। उनकी समय-समय पर जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर डॉक्टर दवाई बढ़ा या घटा रहे हैं। लालू प्रसाद की बीपी अभी सामान्य है। मगर शुगर लेवल बढ़ा मिला। डॉक्टराें ने सोमवार की रात का रेडम ब्लड शुगर 252 पाया। इसके बाद इंसुलिन का डाेज बढ़ा दिया गया है। डाॅ. डीके झा ने बताया कि लालू प्रसाद को सुबह में 30 यूनिट की बजाय 33 यूनिट इंसुलिन शुरू कर दिया गया है। हालांकि रात के इंसुलिन का डोज 20 यूनिट ही रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.