बोधगया में 33 में से 5 विदेशी श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव, एक संक्रमित की तलाश जारी

खबरें बिहार की जानकारी

बोधगया में इन दिनों विदेशों से काफी संख्या में श्रद्धालु आए हुए हैं। इनमें से आए 33 विदेशियों की सर्दी-खांसी की शिकायत पर कोविड संक्रमण चेक करने के लिए आरटीपीसीआर की जांच की गई। जांच रिपोर्ट आने के बाद इनमें से पांच विदेशी लोगों को कोविड संक्रमित पाया गया है। शेष 28 विदेशी निगेटिव पाए गए हैं।

20 दिसंबर को कराई थी जांच, रिपोर्ट आज आई

बता दें कि इस हफ्ते दलाई लामा भी बोधगया में महाबोधि‍ मंदि‍र के दर्शन करने आए थे। ऐसे में विभिन्न देशों से श्रद्धालु आकर रुके हुए हैं। गया के जिलाधिकारी डॉ.त्यागराजन एसएम ने बताया कि गया एयरपोर्ट पर बीते 20 दिसंबर को बैंकॉक से आए विमान पर सवार यात्रियों की कोरोना की जांच आरटीपीसीआर कराई गई थी। इनमें से तीन कोरोना संक्रमित मिले हैं। तीनों यूके के रहने वाले हैं, जिन्‍हें बोधगया के एक होटल में होम आइसोलेट कर दिया गया है।

एक संक्रमित की तलाश में प्रशासन

वहीं, एक विदेशी जो म्यांमार का रहने वाला है, वह भी जांच में संक्रमित मिला है। वह गया से पटना जाकर दिल्ली रवाना हो गया है। डीएम ने बताया कि एक संक्रमित की तलाश कर रहे हैं। सभी विदेशियों का 20 दिसंबर को आरटीपीसीआर की जांच का सेंपल लिया गया था, रविवार को जांच की रिपोर्ट आयी है। उन्होंने आमजन से बहुत अधिक भयभीत नहीं होने की अपील भी की है। कोरोना संक्रमण को लेकर मास्क और हैंड हाइजीन बरतने के लिए कहा गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.