ब्लूटूथ के साथ परीक्षा देते महिला परीक्षार्थी गिरफ्तार

खबरें बिहार की जानकारी

केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती (सीएसबीसी) के जरिए बिहार की अग्निशमन सेवा में फायरमैन की 2380 भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में आज कटिहार के एक परीक्षा केंद्र में कदाचार के आरोप में एक महिला परीक्षार्थी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एडीएम विजय कुमार, एसडीएम शंकर शरण ओमी, वह अन्य कई पदाधिकारी सीताराम चमरिया डिग्री कॉलेज परीक्षा केंद्र पहुंच कर घटना की जानकारी ली। एडीएम विजय कुमार ने बताया परीक्षार्थी को ब्लूटूथ डिवाइस वाले मोबाइल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में सहायक थाना में केस दर्ज की जाएगी। उन्होंने बताया कि 2 वीक्षकों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। केंद्राधीक्षक से स्पष्टीकरण मांगा गया है। इस मामले की छानबीन किया जा रहा है कि आखिर ब्लूटूथ से कहां-कहां पर प्रश्न पत्र बारे में किया गया।

आपको बता दें कि बिहार फायरमैन परीक्षा का आयोजन आज, 27 मार्च (रविवार) 2022 को  दो शिफ्टों में राज्यभर के परीक्षा केंद्रों में किया जा रहा है। पहली शिफ्ट सुबह 10 से 12 और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक होगी। यह परीक्षा 6 जून 2021 को आयोजित होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते परीक्षा स्थगित कर दी गई थी।

बिहार फायरमैन भर्ती पिछले साल फरवरी-मार्च माह में निकाली गई थी। 12वीं पास उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे।

वेतनमान – लेवल-3, 21,700 — 69,100 रुपये

आपको बता दें कि लिखित परीक्षा केवल क्वालिफाइंग होगी। लिखित परीक्षा में 30 फीसदी से कम अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए असफल घोषित किए जायेंगे। चयन की मेरिट लिस्ट शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर बनेगी। शारीरिक दक्षता परीक्षा की तीनों स्पर्धाओं दौड़ा, ऊंची कूद, गोला फेंक में अभ्यर्थी द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.