नीतीश सरकार पर भाजपा का हमला, कहा- बिहार में ना शिक्षा है ना रोजगार, चौपट है सरकार

राजनीति

पटना: सीट शेयरिंग को लेकर विगत कई दिनों से भाजपा-जदयू के बीच चल रहा महाभारत थमने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों ओर से बयानबाजी का दौड़ शुरू हो गया है। एक ओर जदयू नेताओं द्वारा भाजपा नेताओं पर हमला बोला जा रहा हैं वहीं दूसरी ओर भाजपा नेता भी जदयू पर जमकर पलटवार कर रहे हैं।

ताजा मामला भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ सीपी ठाकुर और सांसद छेदी पासवान का है। इन दोनों नेताओं ने नीतीश सरकार के कार्यप्रणाली पर प्रश्न उठाते हुए कहा कि नीतीश सरकार में ना तो शिक्षा है और ना रोजगार।

उधर भाजपा सांसद छेदी पासवान ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बिहार में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति खराब है। सारे उद्योग धंधे चौपट हो गए हैं। थाने में गरीबों का केस दर्ज नहीं किया जा रहा है। बिहार में शिक्षा व्यवस्था बदहाल है। छेदी पासवान ने कहा कि आए दिन अपहरण, हत्या, लूट, रेप की वारदात होती रहती है।

छेदी पासवान के बयान पर भाजपा नेता संजय टाइगर ने कहा कि एनडीए सरकार से लोगों की अपेक्षाएं बढ़ गई है। राजद के शासन में बिहार में लॉ एंड ऑर्डर की क्या हालत थी, ये किसी से छिपी नहीं है। बिहार में कानून का राज है। कोई भी घटना हो, पुलिस उसपर तुरंत एक्शन लेती है।

भाजपा सांसद के बयान पर राजद नेता शक्ति यादव ने कहा कि हकीकत को कोई छिपा नहीं सकता। बिहार कि छवि अब क्राइम स्टेट की बन गई है। हर दिन लूट, हत्या जैसी वारदात सुनने को मिलती है। शिक्षा व्यवस्था की हालत ऐसी है कि बच्चे स्कूलों में सिर्फ मिड डे मिल के लिए जाते हैं। पुलिस खुलेआम ट्रकों से वसूली करते है लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। राजद नेता ने कहा कि हमारा शासन नीतीश कुमार से ज्यादा अच्छा था। हमारे शासन में सृजन और शौचालय घोटाला नहीं होता था।

Source: Bihari Rajneeti

Leave a Reply

Your email address will not be published.