बीजेपी का CM नितीश को ऑफर, महागठबंधन तोड़ दे हम देंगे बहार से समर्थन

खबरें बिहार की राजनीति

पटना। बिहार में चल रहे सियासी उठापटक के बीच BJP ने जदयू को समर्थन देने की बात कर सियासी गलियारों में हलचल मचादी है। भाजपा ने आज जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुख्यमंत्री नीतीश को समर्थन का ऑफर दिया है। बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय ने बड़ा बयान दिया है। बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने कहा है कि अगर नीतीश कुमार महागठबंधन तोड़ देते हैं। तब भी उनकी सरकार चलती रहेगी, बीजेपी नीतीश को बाहर से समर्थन दे सकती है।

बतादे, नीतीश कुमार कल जदयू कार्यकारिणी की बैठक करने वाले हैं। उससे पहले JDU को भाजपा ने बहार से समर्थन देने की बात कह कर बिहार की राजनीति में नया ट्विस्ट लादिया है। इस से पहले राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के खिलाफ बेनामी संपत्ति मामले में केंद्रीय एजेंसियों की ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद राज्य का राजनीतिक पारा अचानक से चढ़ गया है। वही तेजस्वी पर एफआईआर दर्ज होने के बाद विपक्ष उनके इस्तीफे की मांग कर रहा है।

वही दूसरी तरफ आज लालू यादव के घर पर हुई RJD के विधायकों व नेताओं की बैठक में यह ठोस फैसला लिया गया कि तेजस्वी बिहार के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे।
बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने सोमवार को साफ कहा कि अगर राज्य सरकार पर कोई संकट आता है तो भाजपा बाहर से समर्थन देने को तैयार है। उन्होंने साथ ही मांग की कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपमुख्यमंत्री तेजस्वी को उनके पद से बर्खास्त कर दें। उन्होंने साफ कहा की तेजस्वी के खिलाफ मामला दर्ज है, और कोई भी कानून बेनामी संपत्ति रखने की इजाजत नहीं देता। वही सूत्रों से पता चला हे की JDU की बैठक में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ पार्टी को एकजुट दिखाने की कोशिश होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *