BJP छोड़ मोनाजिर हसन ने फिर थामा JDU का दामन, बोले- यह मेरी घर वापसी

राजनीति

पटना: बिहार के पूर्व मंत्री मोनाजिर हसन दोबारा से जदयू में शामिल हो गये. सोमवार को जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के सामने उन्होंने जदयू की सदस्यता ग्रहण की. मौके पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जदयू में आने का फैसला मोनाजिर हसन का अपना है. वे स्वेच्छा से पार्टी में आए हैं. वहीं मोनाजिर हसन के साथ उनके समर्थकों ने भी जदयू का दामन थाम लिया. बता दें कि अभी मोनाजिर हसन भाजपा में थे.

वहीं जदयू की सदस्यता ग्रहण करने के बाद पूर्व मंत्री मोनाजिर हसन ने कहा कि मैं जदयू में कुछ समय के लिए नहीं था, लेकिन एक बार फिर से मैं घर वापस आ गया हूं. उन्होंने कहा कि मेरे साथ कई समर्थक भी जदयू में शामिल हुए हैं. उधर मोनाजिर हसन के जदयू में शामिल होने पर पार्टी के लोगों ने स्वागत किया है.

बता दें कि मोनाजिर हसन ने अपना राजनीतिक करियर मुंगेर में राजद कार्यकर्ता से शुरू किया था. बाद में राजद ने उन्हें मुंगेर से टिकट दिया और वे वहां से जीत भी गये. लालू प्रसाद ने उन्हें मंत्री बनाया था. इसके बाद बिहार में एनडीए का शासन आने पर मोनाजिर हसन जदयू में शामिल हो गये. हालांकि उनके जदयू में रहते हुए भी उनकी पत्नी राजद के टिकट पर चुनाव लड़ी थी.

इसी बीच बिहार में भाजपा और जदयू में दूरी बन गयी थी और 2014 में जदयू ने भाजपा से रिश्ता तोड़ दिया था. नीतीश कुमार के इस फैसले से नाखुश होकर मोनाजिर हसन जुलाई 2014 में अपने समर्थकों के साथ जदयू छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था. लेकिन मोनाजिर हसन भाजपा को छोड़कर फिर से जदयू में शामिल हो गये हैं. गौरतलब है कि चार बार मुंगेर से विधायक रहे मोनाजिर हसन 2009 में बेगूयराय से लोकसभा के लिए चुने गए थे. वे राबड़ी के साथ ही नीतीश मंत्रिमंडल में भी मंत्री रह चुके हैं. उनके जदयू में आने से पार्टी के लोग काफी खुश हैं.

Source: Live Cities

Leave a Reply

Your email address will not be published.