बीजेपी झोंकेगी पूरी ताकत, तीन मंत्री सहित 38 विधायक संभालेंगे प्रचार की कमान; 12 अप्रैल को मतदान

जानकारी

बोचहां विधानसभा उपचुनाव आगामी 12 अप्रैल को होना है। चुनावी समर के लिए सभी प्रमुख पार्टियों ने कमर कस ली है। इस कड़ी में बीजेपी के प्रदेश नेतृत्व ने सूबे के मंत्रियों और विधायकों को प्रचार में उतारने का फैसला किया है। बिहार सरकार के तीन मंत्री इसकी कमान संभालेंगे। पार्टी ने बोचहां विधानसभा के तहत अपने वाले तीन मंडल बोचहां, मुशहरी और अहियापुर की जिम्मेवारी मंत्री जीवेश मिश्रा, जनक राम और रामप्रीत पासवान मिली को दी है।

इसके अलावा 35 विधायकों को भी बोचहां-मुशहरी की 35 पंचायतों में प्रचार-प्रसार करने की जिम्मेदारी दी गई है। 29 मार्च से 10 अप्रैल तक सभी मंत्री और विधायक मुजफ्फपुर में प्रवास करेंगे। मुजफ्फरपुर के सांसद सह प्रदेश उपाध्यक्ष अजय निषाद ने कहा कि तीन मंत्री, 35 विधायक, 16 विधान परिषद सदस्य, 1500 से अधिक कार्यकर्ताओं को बोचहां चुनाव में लगाया जाएगा।

सांसद ने कहा कि युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश कुमार भी मुजफ्फरपुर में प्रवास कर रहे हैं। आगामी दिनों में महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष लाजवंती देवी भी शहर में प्रवास करेंगी। सांसद ने बताया कि मंत्रियों और विधायकों के नाम तय हो गए हैं। संभावना है कि सोमवार को इसकी सूची प्रदेश से जारी की जाएगी।

नामांकन वापस लेने की अंतिम दिन आज

बोचहां विधानसभा उपचुनाव को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारी शुरू है। उम्मीदवार भी अपने क्षेत्र में जोर-आजमाइश करने में जुट गए हैं। सोमवार को नामांकन पर्चा वापस लेने की अंतिम तिथि है। फिलहाल, 13 उम्मीदवार मैदान में हैं। आरजेडी से अमर पासवान, इंडियन नेशनल कांग्रेस से तरुण चौधरी, बीजेपी से बेबी कुमारी, वीआईपी से गीता कुमारी, राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी से जयमंगल राम, बज्जिकांचल विकास पार्टी से राजगीर पासवान, समता पार्टी से राहुल कुमार, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन से रिंकू देवी, युवा क्रांतिकारी पार्टी से विजय कुमार राम चुनाव मैदान में हैं। नरेश कुमार, राजेश कुमार, रामविनय दास और विजय कुमार चौधरी निर्दलीय उम्मीदवार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.