बिहार में बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगी JDU और BJP : अमित शाह

खबरें बिहार की

नई दिल्ली में शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाक़ात की. अमित शाह ने मुलाक़ात के बाद बताया कि बिहार में जेडीयू और बीजेपी ने आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव बराबर सीटों पर लड़ने का फैसला किया है. सीटों को दो-तीन दिनों में ऐलान किया जाएगा जबकि गठबंधन की बाकी सीटें लोजपा और रालोसपा को साझा करेंगे.

शाह ने कहा कि तीन चार दिन से बिहार के लोकसभा के लिए सभी साथियों से चर्चा चल रही थी. नीतीश कुमार के साथ विस्तार से चर्चा के बाद इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि जेडीयू और बीजेपी एक साथ मिलकर बराबर बराबर लड़ेगी. बाकी जितने भी सहयोगी दल है उन्हें भी सम्मान जनक सीटें मिलेंगी. दो-तीन दिनों में नंबर की घोषणा की जाएगी और इस दौरान उपेंद्र कुशवाहा और रामविलास पासवान भी साथ होंगे.

बता दें कि जनता दल (यूनाइटेड), लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) ये तीनों एनडीए के सहयोगी हैं. लेकिन इन घटक सदलों में सीटों को लेकर रस्साकशी चल रही है. माना जा रहा है कि नीतीश और शाह के बीच मुलाकात के दौरान बिहार में सीट बंटवारे की संभावनाओं पर मंथन होगा. बिहार में सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में खींचतान है. राम विलास पासवान की एलजेपी भी सात सीटों से कम पर मानने को तैयार नहीं है. इन सबके बीच उपेन्द्र कुशवाहा की आरएलएसपी भी झुकने के मूड में नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.