बिस्किट बनाने वाली Britannia ने लिया ऐसा फैसला, शेयर की हो रही तगड़ी खरीदारी

खबरें बिहार की जानकारी

बिस्किट बनाने वाली कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के स्टॉक में बुधवार को एक बार फिर जबरदस्त खरीदारी का माहौल रहा। दरअसल, जुलाई के महीने में ब्रिटानिया का शेयर रिकवरी के ट्रैक पर लौटता दिख रहा है। इस माह में सिर्फ 4 कारोबारी दिन के भीतर शेयर 400 रुपये तक मजबूत हो चुका है। ब्रिटानिया के शेयर में इस तेजी की वजह एक फैसले को बताया जा रहा है।

क्या है फैसला: दरअसल, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के शेयरधारकों ने पिछले सप्ताह हुई आम सभा की बैठक में 5,000 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव को ठुकराया दिया। शेयरधारकों ने बोर्ड को निवेश करने, ऋण देने और 5,000 करोड़ रुपये तक की गारंटी देने के लिए अधिकृत करने के प्रस्ताव के खिलाफ मतदान किया। इसके बाद से ही शेयर का भाव रॉकेट की तरह बढ़ रहा है।

आपको बता दें कि कंपनी अधिनियम के तहत यह जरूरी है कि किसी विशेष प्रस्ताव को पारित करने के लिए उसके पक्ष में कम से कम 75 प्रतिशत सदस्यों का मत जरूरी है। ब्रिटानिया के निवेश प्रस्ताव को कुल 19.60 करोड़ मतों में से केवल 73.35 प्रतिशत मत मिले, जबकि 26.64 प्रतिशत मत प्रस्ताव के खिलाफ थे। हालांकि, इसे प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह से 100 फीसदी समर्थन मिला।

ब्रिटानिया का शेयर भाव: सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन कंपनी का शेयर 3790 रुपये के स्तर से सिर्फ एक कदम दूर रह गया। दोपहर बाद के कारोबार में शेयर का भाव 128 रुपये या 3.48 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 3785 रुपये पर था। ब्रिटानिया का मार्केट कैप 91,150 करोड़ रुपये के स्तर को पार कर चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.