बॉलीवुड की मर्दानी यानी रानी मुखर्जी आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं. उनके बर्थडे के खआस मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें. रानी ने 16 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. आज भले ही रानी इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेसेस में गिनी जाती थीं लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब उन्हें अपनी एपीयरेंस से लेकर अपनी आवाज तक…हर बात के लिए ताने सुनने पड़ते थे. उसी दौर में एक फिल्म के सेट पर कुछ ऐसा हुआ था कि आमिर खान ने खुद रानी मुखर्जी को फोन किया था और माफी मांगी थी.

रानी मुखर्जी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1997 में फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ से की थी. ये फिल्म तो फ्लॉप रही, लेकिन रानी के करियर की गाड़ी चल पड़ी. हालांकि उन्हें अजीब आवाज के कारण अकसर ताने सुनने पड़ते थे और सबसे बुरा ये था कि उनकी ही फिल्म में उनका आवाज को किसी और से डब करवाया जाता था. ऐसा ही कुछ रानी के साथ आमिर खान की फिल्म ‘गुलाम’ के दौरान हुआ. इस फिल्म में भी रानी की आवाज को जब करवाया गया था.

उस दौरान रानी की आवाज़ पर फिल्ममेकर करण जौहर ने भरोसा दिखाया. फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में रानी की आवाज सुनकर आमिर खान चौंक गए. फिल्म में उनकी आवाज वाकई अलग और शानदार लग रही थी. इसी फिल्म के बाद आमिर खान ने खुद रानी को कॉल करके तारीफों के पुल बांधे और ‘गुलाम’ में उनकी आवाज पर भरोसा न करने के लिए मांफी भी मांगी.

रानी मुखर्जी ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद ये किस्सा बताया था. उन्होंने ये भी बताया था कि उन्हें बोलने में कुछ परेशानी होती थी, लेकिन ये बात उन्होंने किसी को जाहिर नहीं होने दी. इसके अलावा इंडस्ट्री में उन्हें छोटी हाइट को लेकर भी काफी बातें सुननी पड़ी हैं. ऐसा कहना जायज़ है कि रानी ने अपनी पहचान खुद बनाई है और आज उनके आगे कोई टिक नहीं सकता. उन्होंने बॉलीवुड में अब तक 40 से ज्यादा फिल्में कर ली हैं.

SOURCE – NEWS 18

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here