टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक शुक्रवार को अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। 1 जून 1985 को तमिलनाडु के चेन्नई में जन्मे दिनेश ने महज 10 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। IPL में कोलकाता नाइडराइडर्स को अपनी कप्तानी में क्वालीफायर तक पहुंचाने वाले दिनेश क्रिकेट के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी चर्चाओं में रहे हैं।

किसी वक्त दिनेश कार्तिक को एक ऐसा दर्द मिला था जिसे वह जिंदगी भर नहीं भूल पाएंगे। टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के भरोसेमंद ओपनर मुरली विजय और कार्तिक काफी अच्छे दोस्त थे। दोनों सालों से अपने घरेलू राज्य तमिलनाडु के लिए साथ में क्रिकेट के मैदान पर विरोधियों का मुकाबला कर रहे थे, जबकि मैदान के बाहर विजय दिनेश कार्तिक की बीवी निकिता से चोरी-छिपे इश्क लड़ा रहे थे।

दरअसल, 2007 में कार्तिक और निकिता ने बचपन की दोस्ती को मोहब्बत में बदलने के बाद परिवार की सहमति से शादी कर ली। दोनों के बीच सबकुछ ठीक चल रहा था। लगभग पांच साल साथ में रहने के बाद उनका यह रिश्ता 2012 में टूट गया। 2012 में आईपीएल-5 के दौरान कार्तिक को पत्नी निकिता और मुरली विजय के अफेयर का पता चला।

बताते हैं कि कार्तिक ने निकिता को जब छोड़ने का फैसला लिया उस वक्त वह गर्भवती थी। तलाक होते ही निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली। निकिता ने बाद में एक बेटे को भी जन्म दिया। हालांकि, कार्तिक ने कभी इस बेटे पर अपना हक नहीं जताया।

निकिता से तलाक के बाद कार्तिक काफी हताश थे। इसी बीच उनकी जिंदगी में एंट्री हुई दीपिका पल्लीकल की। दिनेश कार्तिक और दीपिका की मुलाकात 2013 में हुई थी। दीपिका ने कार्तिक को सहारा दिया। दो साल तक चले अफेयर के बाद अगस्त 2015 में शादी कर ली।

दीपिका क्रिश्चियन हैं जबकि दिनेश हिंदू हैं इसलिए दोनों ही धर्मों के रीति-रिवाजों से उनकी दो बार शादी हुई। दोनों ने 18 अगस्त 2015 को पहले क्रिश्चियन रीति-रिवाज और फिर 20 अगस्त को हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार शादी की। इसके बाद से ही दिनेश कार्तिक के खेल में गजब का बदलाव देखने को मिला।

कभी टेस्ट खिलाड़ी समझे जाने वाले कार्तिक अब दुनिया के किसी भी धाकड़ गेंदबाजी आक्रमण की तेज गति से बखिया उधेड़ने में सक्षम हैं। दूसरी ओर निकिता आज विजय के साथ खुश हैं। निकिता और उनके बेटे को विदेशी दौरों पर कई बार साथ में भी देखा गया हैं।

Birthday Special: 51 साल की उम्र में भी प्रियंका-दीपिका को टक्‍कर दे रहीं धक-धक गर्ल, हर साल कमाती हैं इतने करोड़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here