बिहार में बिगड़ रहा है TET शिक्षक अभ्यर्थियों का मूड, 22 बेरोजगारों की रिहाई नहीं तो जेल भरो आंदोलन

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में फिर TET पास अभ्यर्थी सड़कों पर उतरेंगे। पटना में जमे टीईटी पास शिक्षक अभ्यर्थियों ने राज्यव्यापी आन्दोलन की चेतावनी दी है। बुधवार से पटना समेत पूरे प्रदेश में शिक्षक अभ्यर्थी अपने 22 साथियों की रिहाई के लिए आन्दोलन तेज करेंगे। शिक्षक अभ्यर्थियों ने आर पार की लड़ाई का अल्टीमेटम दिया है। प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार शाम 6 बजे के बाद से जेल भरो आन्दोलन की चेतावनी दी है। राज्य के टीईटी पास सातवें चरण का शिक्षक नियोजन जल्द से जल्द शुरू करने की मांग राज्य सरकार से किया है। इसके लिए अविलंब विज्ञापन जारी करने सरकार पर दवाब बनाया जा रहा है।

दरअसल, सोमवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर सातवें चरण की शिक्षक बहाली का विज्ञापन निकालने के लिए पटना में प्रदर्शन किया। अभ्यर्थी पटना गांधी मैदान में जुटे और शिक्षा मंत्री से मिलना चाहते थे। पुलिस ने उन सब को रोक कर  विकास भवन से धक्का देकर बाहर कर दिया। राज्य के टीईटीपास शिक्षक भर्ती के सातवें चरण की प्रक्रिया शुरू  करने कि मांग कर रहे हैं। अभ्यर्थियों ने महागठबंधन सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। विरोध कर रहे अभ्यर्थियों ने तेजस्वी यादव के साथ-साथ शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के खिलाफ भी नारेबाजी की। इसके दौरान अभ्यर्थियों और पुलिस के बीच फिर से झड़प हो गयी। इसी क्रम में पुलिस ने 22 प्रदर्शनकारियों को पकड़ लिया और उन्हें रिहा नहीं कर रही थी। साथी अभ्यर्थियों को छुड़ाने के लिए बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी पटना में डटे हुए हैं।

पटना में डटे प्रदर्शनकारी शिक्षक सत्यम कुमार ने बताया कि हमे सरकार की घोषणाओं से उम्मीद थी शिक्षक दिवस के मौके पर सरकार नियोजन की सौगात देगी। इसी मांग को लेकर शिक्षक अभ्यर्थी शिक्षा मंत्री से मिलने जा रहे थे। पुलिस ने हमें रोक दिया और 22 साथियों को गिरफ्तार कर लिया। बार-बार बातचीत के बावजूद उन्हें छोड़ा नहीं जा रहा है। यह खबर राज्य भर में फैल चुकी है और टीईटी पास बेरोजगार आक्रोशित हो रहे हैं।एक अन्य प्रदर्शनकारी शिव प्रकाश ने बताया कि पुलिस सरकार के दवाब में हमारे साथियों को नहीं छोड़ रही है। पुलिस से हुई वार्ता में आश्वासन दिया गया कि पकड़े गए अभ्यर्थियों को रिहा कर दिया गया। लेकिन अपने आश्वासन से पीछे हट गई। इससे सरकार की मंशा  पर शक हो रहा है। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि मंगलवार शाम 6 बजे तक का अल्टीमेटम दिया गया था। समय सीमा समाप्त होने के बार राज्य के सभी जिलों से साथी अभ्यर्थी पटना आ रहे हैं। बुधवार को बड़ी संख्या में बेरोजगार टीईटी पास अभ्यर्थी पटना में जुटेंगे और जेल भरो आन्दोलन की रणनीति तय किया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.