बिहटा से पटना वाया दानापुर आना होगा आसान, 46 करोड़ की लागत से बन रही तीन सड़कें

खबरें बिहार की

पटना: पटना से बिहटा के बीच दानापुर रेलवे स्टेशन के निकट सड़क जाम की समस्या से निजात पाने के लिए तीन सड़कें बनेंगी। यह जानकारी देते हुए पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने बताया कि विभाग ने इसके लिए 46 करोड़ रूपये की मंजूरी दी है।

मंत्री ने बताया कि राजधानी पटना से बिहटा के लिए बरास्ता बेली रोड निकलते ही सगुना मोड़ के छह सौ मीटर उत्तर से हाथीखाना मोड़ होते हुए दानापुर-शिवाला पथ के प्रारंभिक बिन्दु तक 700 मीटर लंबाई तक फोर लेन लिंक पथ के निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गयी है। इसके निर्माण पर 7 करोड़ रूपया खर्च होगा। इसके बन जाने से सगुना मोड़ से बगैर दानापुर रेलवे स्टेशन गये सिवाला चौक पहुंचा जा सकेगा।

इसी प्रकार दानापुर-खगौल पथ पर अवस्थित रेडियंट स्कूल से त्रिभुवन स्कूल होते हुए बरास्ता आशोपुर गांव उसरी चौक तक लगभग चार किलोमीटर पथ का निर्माण किया जायेगा। इसके निर्माण कार्य पर लगभग 29 करोड़ रूपये के व्यय का अनुमान है।

यादव ने बताया कि दानापुर डीआरएम ऑफिस के सामने बांध होकर सरारी गुमटी तक पथ को 5.5 मीटर से 7 मीटर चौड़ा किया जा रहा है। इस पथ के बन जाने से सरारी गुमटी से डीआरएम कार्यालय तक वन वे ट्राफिक की व्यवस्था की जा सकेगी ताकि दानापुर रेलवे स्टेशन पर यातायात का दबाव कम हो सके। इस पथ की लंबाई लगभग 3.5 किलोमीटर है। इसके निर्माण पर 10 करोड़ रूपये की लागत का अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.