बिहटा में लगातार दूसरे दिन हत्या से हड़कंप, छात्र को गोलियों से भूना; ईंट-पत्थर से चेहरा कूचकर फेंका शव

खबरें बिहार की जानकारी

राजधानी पटना के बिहटा थाना क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन हुई हत्या की वारदात से स्थानीय लोगों में एक तरफ आक्रोश तो दूसरी ओर दहशत व्याप्त है। बिहटा थाने की पुलिस अब तक चौकीदार राकेश कुमार की हत्या की गुत्थी सुलझा नहीं पाई कि अपराधियों ने छात्र को मौत के घाट उतार दिया। छात्र को गोलियों से छलनी करने के बाद अपराधियों ने उसका चेहरा ईंट से कूच डाला, फिर शव को बधार में फेंक दिया। राहगीरों ने शव देखकर पुलिस को जानकारी दी। राकेश का चेहरा भी ईंट से कूच कर बिगाड़ दिया गया था। मृतक की पहचान नेउरा के बुधगावां गुड़गांव निवासी रवींद्र पासवान के 18 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार के रूप में हुई है।

ननिहाल में रहकर पढ़ाई करता था छात्र

हत्या की खबर मिलने के बाद रोहित के घर में कोहराम मच गया। रोहित बसंतचक स्थित ननिहाल में रहकर पढ़ाई करता है। उसके नाना क्रिश्चन पासवान ने पुलिस को बताया कि सोमवार की शाम रोहित ट्यूशन पढ़ने के लिए घर से निकला था। देर रात तक वह वापस नहीं आया तो स्वजनों ने खोजबीन शुरू की। हालांकि, उसका कुछ अता-पता नहीं चला। अगली सुबह बधार में शव देखकर पुलिस को खबर दी। बताया जाता है कि रोहित के शरीर पर गोलियों के कई निशान हैं। उसका चेहरा भी बुरी तरह बिगाड़ दिया गया था, इसलिए पहचान कराने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। हत्या का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

 

शव के साथ सड़क पर उतरे स्थानीय लोग

छात्र की हत्या के विरोध में स्थानीय लोग सड़क पर उतर गए और शव को नौबतपुर-खगौल मुख्य मार्ग पर रखकर हंगामा करने लगे। सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना मिलते ही सिटी एसपी राजेश कुमार, बिहटा थानाध्यक्ष सनोवर खान, नेउरा ओपी प्रभारी प्रभा कुमारी समेत भारी संख्या में जवान पहुंचे। पुलिस लोगों को समझाने का प्रयास कर ही रही थी कि बिहटा-खगौल मुख्य मार्ग में राजपुर पुल के समीप ताबड़तोड़ फायरिंग की एक और सूचना मिल गई।

दिनदहाड़े गोली मार अपराधियों ने स्कूटी लूटी

पता चला कि अपराधियों ने युवक को गोली मारकर उसकी स्कूटी छीन ली। किसी तरह अधिकारियों ने दो घंटे बाद जाम हटाया। मंगलवार को दिनदहाड़े बिहटा-खगौल मुख्य मार्ग में राजपुर पुल के समीप कन्हैया सिंह को गोली मारकर उनकी स्कूटी छीन ली। वह भोजपुर जिले के सरैया थानांतर्गत शिवपुर के रहने वाले हैं। वह सोमवार को बिहटा के विष्णुपुरा स्थित ससुराल आए थे। मंगलवार की सुबह स्कूटी से पटना जा रहे थे। बाइक सवार तीन अपराधियों ने राजपुर पुल के पास ओवरटेक कर उनकी स्कूटी रोकी और फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगते वे जमीन पर गिर पड़े। अपराधी उनकी स्कूटी लेकर भाग निकले। फायरिंग की आवाज सुनकर लोग दौड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published.