JEE MAIN में बिहार के वैभव विशाल बने टॉपर, 100 पर्सेंटाइल स्कोर हासिल

खबरें बिहार की

Patna: एक बिहार के लाल ने फिर से एक बार कामयाबी हासिल की है। आईआईटी के दाखिले के लिए होने वाली जेईईमेन की परीक्षा का देर रात नेशनल टेस्ट एजेंसी ने परिणाम जारी कर दिया है। जिसमें बिहार के वैभव ने सफलता का परचम लगाते हुए ऑल इंडिया में शीर्ष स्थान हासिल किया है। उनके साथ 44 बच्चों ने 100% अंक हासिल की हैं।

बिहार के वैभव विशाल ने अप्रैल में होने वाली जेईईमेन परीक्षा में राज्य में शीर्ष स्थान के साथ ही नेशनल लेवल पर भी पहले स्थान लाने में कामयाबी पाई है। इस प्रदर्शन से उनके परिवार वाले और आसपास के इलाके के लोग काफी खुश हैं। ‌जेईई मेंस परीक्षा विद्यार्थियों के लिए टफ परीक्षा मानी जाती है।

वैभव के अलावा 17 विद्यार्थियों ने 100 परसेंटाइल अंक प्राप्त कर प्रथम रैंक प्राप्त किया है। जिसमें सबसे ज्यादा आंध्र प्रदेश से चार जबकि राजस्थान से तीन विधार्थियों ने कामयाबी पाई है। वैभव विशाल पांचवें स्थान के साथ इस सूची में शामिल हैं। बता दें कि विद्यार्थी अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर सकें, इसके लिए शिक्षा मंत्रालय साल में 4 बार जेईईमेन प्रवेश परीक्षा आयोजित करती है। तेरह भाषा में होने वाली इस एंट्रेंस एग्जाम तकरीबन साढ़े 9 लाख विद्यार्थी शामिल हुए हैं।

बता दें कि इंजीनियरिंग दाखिले के लिए होने वाली जेईई मेंस परीक्षा में विद्यार्थियों का स्कोर के आधार पर ही देश के 31 एनआईटी समेत प्रतिष्ठित आईआईटी कॉलेजों में दाखिला लिया जाता है। शिक्षा के नजरिए से बिहार के वैभव का ऑल इंडिया में टॉप रैंक लाना प्रशंसनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.