बिहार की दो बहनें बन गयी फिल्मी दुनिया का चमकता चेहरा, पिता हैं विधायक

कही-सुनी

पटना: बिहार के भागलपुर के कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा अतिक्रमण को लेकर विवाद में हैं। इसके पहले वो राजद के साथ कांग्रेस का गठबंधन जारी रहने का विरोध कर चुके हैं। उन्हें कांग्रेस के विक्षुब्ध गुट का विधायक माना जाता है। इसके अलावा वे एक और कारण से मशहूर हैं। वे बिहार के ऐसे विधायक हैं जिनकी दो बेटियां फिल्मी दुनिया में सक्रिय हैं। उनकी बड़ी बेटी नेहा शर्मा यंगिस्तान, क्या सुपर कुल हैं हम, मुबरकां जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। अजीत शर्मा की दूसरी बेटी आयशा शर्मा एक तेलगू फिल्म से रुपहले पर्दे पर अभिनय की शुरुआत कर चुकी हैं। आयशा के सफल मॉडल भी हैं और उन्होंने लक्मे समेत कई मशहूर ब्रांड के लिए विज्ञापन किये हैं।

आयशा और नेहा तीन भाई बहन हैं। सबसे बड़ी नेहा और फिर उनसे छोटी आयशा है। सबसे छोटा भाई है। आयशा की स्कूली और कॉलेज की पढ़ाई दिल्ली से हुई है। उन्होंने नोएडा के एमिटी स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग से बायोटेक्नोलॉजी की पढ़ाई की है। वे किंगफिशर कैलेंडर गर्ल भी रही हैं। उनका आयुष्मान खुराना के साथ एक म्यूजिक वीडियो ‘एक वारी’ बहुत मशहूर हुआ था । 2015 में उन्होंने तेलुगु फिल्म से डेब्यू किया था। आयशा ने कई टीवी विज्ञापनों में भी काम किया है।

जब कि उनकी बड़ी बहन  नेहा की स्कूली शिक्षा भागलपुर के माउंट कारमेल स्कूलमें हुई है। इसके बाद  नेहा ने दिल्ली के नेशनल इंस्टीटयूट ऑफ़ इंटीरियर एंड फैशन टेक्नोलॉजी से पढ़ाई की। पहले उन्होंने फैशन डिजाइनर के रूप में काम शुरू किया। इसके बाद 2007 में उनकी फिल्मी पारी शुरू हुई।  नेहा की पहली फिल्म तेलुगु में थी। फिल्म चिरुथा से उन्होंने डेब्यू किया था जिसेक हीरो थे रामचरण तेजा। रामचरण तेजा साउथ के सुपर स्टार चिरंजीवी के बेटा हैं।  नेहा शर्मा को हेराफेरी -3 से काफी एक्सपोजर मिला था।

अजीत शर्मा पहली बार भागलपुर विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव जीत कर विधायक बने ते। 2014 में अश्विनी चौबे के सांसद चुन लिये जाने के कारण भागलपुर की सीट खाली हो गयी थी। उपचुनाव में कांग्रेस ने अजीत शर्मा को मैदान में उतारा। उस समय नेहा शर्मा चर्चित फिल्म अभिनेत्री बन चुकी थीं। अजीत शर्मा के चुनाव प्रचार में नेहा शर्मा जहां भी जाती लोगों की भीड़ लग जाती। भाजपा ने अश्विनी चौबे के पुत्र को टिकट दिया था गुटबाजी के कारण भाजपा की स्थिति कमजोर थी। दूसरी तरफ नेहा शर्मा ने अजीत शर्मा के चुनाव प्रचार को असरदार बना दिया। अजीत शर्मा पहली बार विधायक बनने में कामयाब हुए। 2015 तक आयशा शर्मा एक सफल मॉडल के रूप में स्थापित हो चुकी थीं। तेलगू फिल्म  से डेब्यू भी कर लिया था। 2015 के विधानसभा चुनाव में नेहा शर्मा और आयशा शर्मा ने मिल कर अपने पिता के लिए जम कर चुनाव प्रचार किया । अजीत शर्मा दूसरी बार विधायक चुने गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *