बिहार के होनहारों ने लहराया UPSC परीक्षा में परचम, अतुल, सागर और अभिलाषा ने बढ़ाया मान

जिंदगी

पटना: upsc 2017 का रिजल्ट आते ही बिहार में खुशियों की लहर दौड़ गई है। इस बार बिहार के दो होनहार लाडलों और एक लाडली ने यूपीएससी में बाजी मारी है। इन तीनों को देश की सबसे बड़ी प्रशानिक सेवा परीक्षा UPSC में अच्छे रैंक प्राप्त हुए है।

बक्सर के रहने वाले अतुल प्रकाश ने इस परीक्षा में 4th रैंक लाकर जहां जिले और राज्य का मान बढ़ाया है। वहीं, सहरसा के सागर कुमार झा ने यूपीएससी की फाइनल परीक्षा में 13 वां स्थान लाकर पूरे देश में सहरसा का नाम रौशन किया है। जबकि पटना की बेटी अभिलाषा अभिनव ने 18 वां रैंक हासिल कर बिहार का नाम रोशन किया।

सागर को मिला आईपीएस बिहार कैडर 
बता दें कि सहरसा के सागर कुमार झा को आईपीएस बिहार कैडर मिला है। सागर के पिता मिहिर झा रांची में रहते हैं। सागर कुमार के दादा सोहन झा सहरसा के कहरा प्रखंड के चैनपुर में लगभग 35 सालों से मुखिया हैं। सागर कुमार झा ने इससे पहले बिहार कमांडेंट में भी टॉप किये था। वहीं इस परीक्षा में बड़ी सफलता हासिल करने वाले अतुल मूल रूप से बक्सर जिले के चौसा के रहने वाले हैं। अतुल के पिता अशोक राय रेलवे में चीफ इंजिनियर हैं।

दूसरा रैंक हासिल करने वाली बेटी हरियाणा की
18वीं रैंक प्राप्त करने वाली अभिलाषा के पिता भोलानाथ सरकार रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी हैं। डॉन बॉस्को पटना से पढ़ाई करनेवाली अभिलाषा ने दूसरे प्रयास में यह सफलता हासिल की है। बता दें कि यूपीएसएसी 2017 के टॉपर दुरिशेट्टी अनुदीप है। जो हैदराबाद के रहनेवाले हैं, जबकि इस परीक्षा में दूसरा रैंक हासिल करने वाली हरियाणा के सोनीपत की बेटी अनु कुमारी हैं।

Source: etv bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.