जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुआ बिहार का लाल

राष्ट्रीय खबरें

पटना: जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा इलाके में बुधवार को हुए आतंकी हमले में भारतीय वायु सेना के दो जवान शहीद हो गये. शहीद जवानों में एक नीलेश नयन बिहार के भागलपुर जिले के सुलतानगंज के रहने वाले थे. जवान की शहादत की खबर मिलते ही पूरे बिहार में शोक की लहर फैल गयी है.

शहीद दोनों जवान इंडियन एयरफोर्स की गरुड़ फोर्स के कमांडो थे. जवाबी कार्रवाई में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया. शहीद जवान के परिवार से मिली जानकारी के मुताबिक नीलेश फिलहाल चंडीगढ़ में तैनात थे और आर्मी के जवानों को ट्रेनिंग देने के लिए कुछ दिन पहले उन्हें जम्मू कश्मीर भेजा गया था. निलेश की शहादत की खबर फैलते ही सुलतानगंज के उधाडीह गांव में मातम का माहौल है. शहीद निलेश के घर सैकड़ों की संख्या में लोग जुट गये हैं. निलेश के पिता और पत्नी का रो-रो कर बुला हाल है.

जानकारी के मुताबिक नीलेश नयन की नियुक्ति भारतीय वायुसेना में 2005 में हुई थी और 2015 में उन्होंने शादी की थी. फिलहाल वो अपनी पत्नी के साथ चंडीगढ़ में रह रहे थे. निलेश की 14 माह की एक बेटी है. 6 अक्टूबर को नीलेश का जन्मदिन था और उस दिन उनकी मां से बात हुई थी. नीलेश के एक भाई नीतेश नयन भी सेना में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.