गया में बिहार का सबसे बड़ा कन्वेंशन सेंटर बनकर तैयार, एक साथ 2000 से भी अधिक लोगों के बैठने की क्षमता

खबरें बिहार की

Patna: बिहार में ऐसा कन्वेंशन सेंटर बनकर तैयार हो गया जिसमें 2000 से भी अधिक लोग एक साथ बैठ सकेंगे. इस मॉडर्न कन्वेंशन सेंटर में एक ऑडिटोरियम यानी सभागार भी है जिसमें 500 से अधिक लोगों के बैठने की क्षमता है. इसके साथ-साथ इस कन्वेंशन सेंटर में 100 गेस्ट हाउस की भी निर्माण किया गया है.

बोधगया में बन रहे इस शानदार महाबोधि कन्वेंशन सेंटर यानी महाबोधि सम्मेलन केंद्र का काम लगभग पूरा हो चुका है. 136 करोड़ की लागत से इस शानदार कन्वेंशन सेंटर की संरचना अपने आप में बहुत ही खास है.

बता दें कि महाबोधि कन्वेंशन सेंटर बिहार के गया जिले के बोधगया में बन रहा है. इसका निर्माण करीब-करीब पूरा कर लिया गया है. इस महाबोधि कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करीब 15 दिन में किया जा सकता है. बीते 26 नवंबर को इसका निरीक्षण करने के बाद आइएएस कुमार रवि ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी खूबसूरत तस्वीर भी साझा की थी.

आइएस अधिकारी ने अपने ट्विटर अकाउंट में लिखा कि महाबोधि कन्वेन्शन केंद्र बोधगया में 200 और 500 क्षमता वाले दो ऑडिटॉरीयम हॉल का निर्माण अंतिम चरण में है जिसका निरीक्षण किया गया. इस चिर प्रतीक्षित कन्वेन्शन केंद्र से बोधगया में बड़े आयोजनों के लिए सुलभ स्थल उपलब्ध हो जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *