देश में अरबों रुपए का निवेश करेगा बिहार का लाल, पीएम मोदी ने बुलाया दिल्ली

बिहारी जुनून

पटना: मुजफ्फरपुर शहर के लाल व ओमान के उद्योगपति दीपक कुमार भारत में अरबों का निवेश करेंगे. उनके साथ ओमान की भी कई कंपनियां भारत में अपना उद्योग लगायेंगी. पीएम नरेंद्र मोदी ने दीपक कुमार को देश में निवेश का प्रस्ताव दिया था. पीएम ने उन्हें प्रपोजल के साथ दिल्ली आमंत्रित किया है. दीपक की पीएम से मुलाकात 11 फरवरी को उनके ओमान दौरे पर हुई थी. पीएम ने ओमान व अप्रवासी उद्योगपतियों को अपने संबोधन में भारत में निवेश की अपील भी की थी.

पीएम ने उद्योगपतियों को विकास योजनाओं की जानकारी दी थी. उन्होंने ट्रांसपोर्ट, बैंकिंग, रिटेल, कंस्ट्रक्शन व फूड प्रोसेस में निवेश के लिए प्रोत्साहित किया था. दीपक कुमार ने पीएम से अकेले में मिलकर निवेश के बारे में बात की थी. दीपक ओमान में बलावल कंपनी के चेयमैन हैं. यह कंपनी कई क्षेत्रों में काम करती है, जिसमें अरब देशों में कंस्ट्रक्शन व मशीनरी सप्लाई के साथ इनका स्टील प्लांट भी है. दीपक कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कुछ उद्योगपतियों को अलग से बुलाया था. इसमें जिंदल के चेयरमैन नवीन जिंदल, लोलो के युसुफ अली, गल्फार के मो अली, खेमजी के पंकज खेम व सौदभवान के हिंद भवान शामिल थे.

दीपक कुमार ने कहा कि देश के विकास के लिए वे मिल कर काम करने को तैयार हैं. पीएम ने कहा है कि देश में कारोबार की अपार संभावनाएं हैं. यहां उद्योगपतियों को हर तरफ से सहयोग मिलेगा. दीपक ने पीएम के आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. उनकी पहले से इच्छा थी कि वे अपने वतन के लिए भी कुछ करें. बिहार में कचरा से बिजली उत्पादन के लिए उन्होंने सोचा था, लेकिन उस पर काम आगे नहीं बढ़ पाया. अब पीएम के आमंत्रण पर वे जल्द ही प्रपोजल तैयार कर पीएम से मिलेंगे.

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.