बिहार के लाल का कमाल, जमुई के हर्ष को आईपीएल में दिल्ली टीम से मिला खेलने का मौका

खबरें बिहार की

Patna: जमुई के हर्ष विक्रम आईपीएल में : जमुई के हर्ष विक्रम सिंह नौ अप्रैल से शुरू होने जा रही इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के आगामी संस्करण में शामिल होंगे। उन्हें दिल्‍ली कैपिटल की फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम में शामिल किया है। जमुई के मल्लेहपुर के 25 वर्षीय हर्ष विक्रम तेज गेंदबाज के रूप में दिल्‍ली टीम में शामिल हुए हैं। तेज गेंदबाजी के अलावा वह उपयोगी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। इससे पहले 2020 में दुबई में हुए आईपीएल के 43वें सीजन में वह राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल थे। हालांकि अंतिम-4 में उन्हें जगह नहीं मिल सकी थी।

दिल्ली टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी से पढ़ाई : क्रिकेट के अलावा हर्ष विक्रम इंजीनियरिंग भी कर चुके हैं। उन्होंने दिल्ली टेक्नॉलोजी यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है। यहां यूनिवर्सिटी के क्रिकेट टीम के कप्तान भी रहे।

2048 में यादगार पारी : हर्ष ने 2048 में बिहार के लिए रणजी ट्रॉफी के अपने पहले ही मैच में नागालैंड के खिलाफ नाबाद 48 रन की पारी खेली थी। उस मैच में बिहारकी टीम ने एक समय 80 रनपर 9 विकेट गंवा दिये थे। दसवें नंबर पर आकर हर्ष ने 48 रन की पारी खेली। उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाये जिसकी मददसे बिहारका टोटल 450 पहुंचा और बिहार ने मैच जीता।

Source: Daily Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *