15 दिनों में चालू होगा बिहार का अंतरराज्यीय बस टर्मिनल, पहले चरण में इन जिलों के लिए चलेंगी बसें

खबरें बिहार की

Patna: बैरिया में बना अंतरराज्यीय बस टर्मिनल अगले 15 दिनों बाद चालू हो जायेगा. इसे चरणबद्ध तरीके से चालू किया जायेगा. पहले चरण में यहां से सिर्फ गया और जहानाबाद के लिए बसें चलेंगी. बैरिया में बनाये गये इस अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (ISBT) को चालू करने के लिए जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने रविवार को स्थल निरीक्षण किया. यहां उन्होंने प्रथम चरण में गया व जहानाबाद के लिए बस टर्मिनल शुरू करने पर अधिकारियों से बातचीत की.

उन्हें बताया गया कि अभी 20 बसों के लिए यहां व्यवस्था है. टर्मिनल चालू करने को कई दूसरी व्यवस्था करने के लिए 15 दिन का समय बुडको के अधिकारियों ने लिया है. 15 दिनों के भीतर सारे काम पूरा हो जाने के बाद टर्मिनल चालू कर दिया जायेगा. बोरिंग रोड में एएन कॉलेज के पास यू टर्न या गोल चक्कर बनाया जा सकता है. इसका मकसद बोरिंग रोड में जाम की समस्या से निजात दिलाना है.

जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने जाम की समस्या को दूर करने के लिए रविवार को बोरिंग रोड में एएन कॉलेज के पास यू टर्न/गोल चक्कर बनाने के लिए स्थल का निरीक्षण किया.उन्होंने अधिकारियों के साथ जाकर देखा कि किस जगह पर यू टर्न या गोलचक्कर बनाया जा सकता है. उन्होंने अधिकारियों को इसको लेकर जरूरी निर्देश दिये हैं. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही यहां पर इसे बनाया जा सकता है.

जाम से निबटने के लिए बनेगी एसटीएफ

जिलाधिकारी ने रविवार को अटल पथ में दो जगहों का निरीक्षण किया. शिवपुरी और राजीव नगर में फ्लाइओवर के नीचे शाम को सब्जी की बिक्री होने के कारण भीड़ भाड़ व जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है.

उन्होंने अधिकारियों से यातायात व्यवस्था को बेहतर करने को कहा है. जिलाधिकारी ने विशेष टास्क फोर्स का गठन कर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया है. साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी सदर व कार्यपालक पदाधिकारी को सब्जी विक्रेताओं से समन्वय बनाकर वेंडिंग जोन के लिए स्थल चिह्नित कर रिपोर्ट देने की बात कही है, ताकि सब्जी बेचने वाले निर्धारित जगह पर ही सब्जी बेचे.

Source: Prabhat Khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *