बिहार के पूर्व मंत्री राजकुमार महासेठ का निधन, मुख्यमंत्री ने व्यक्त किया शोक

राजनीति

पटना: 

बिहार के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता राजकुमार महासेठ का निधन हो गया है. बिहार के मधुबनी में शनिवार को उन्होंने अंतिम सांस ली. 75 वर्षीय राजकुमार महासेठ के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी शोक व्यक्त किया है. और उनके परिवार जनों को सांत्वना दी है.

मुख्यमंत्री ने राजकुमार सेठ के पुत्र और आरजेडी विधायक समीर कुमार से फोन पर बातकर उन्हें सांत्वना दी. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि वे एक प्रख्यात राजनेता और प्रसिद्ध समाजसेवी थे. मिथिलांचल के विकास के लिए वह सतत् प्रयत्नशील रहे. उनके निधन से ने केवल सामाजिक बल्कि राजनीतिक क्षेत्र में भी अपूर्णीय क्षति हुई है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजकुमार महासेठ का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान से किया जाएगा. उन्होंने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों, अनुयायियों एवं प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

बता दें कि राजकुमार महासेठ बिहार में वैश्य समाज के बड़े नेता के तौर पर जाने जाते रहे हैं. वे मधुबनी से कई बार विधायक रहे हैं. हालांकि अधिकांश उन्होंने निर्दलीय ही चुनाव लड़ा, लेकिन फिर भी लालू प्रसाद के काफी करीबी रहे. बताया जाता है कि लालू प्रसाद जब मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने पशुपालन मंत्रालय की जिम्मेवारी राजकुमार महासेठ को दी थी. इसके पीछे बड़ी वजह उनका साफ़-सुथरा व्यक्तित्व था.

Source: Zee News

Leave a Reply

Your email address will not be published.