बिहार की बेटी का बजा डंका, स्वच्छता निबंध प्रतियोगिता में किया टॉप, PM करेंगे सम्मानित

बिहारी जुनून

पटना : कोसी क्षेत्र के बच्चों ने एक बार फिर पूरे भारत में न सिर्फ कोसी क्षेत्र का बल्कि, बिहार का नाम रोशन किया है। जहां सहरसा की बेटी चंदकांता नैना ने स्वच्छता और साफ-सफाई पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता के सीनियर ग्रुप में पूरे देश में सफलता हासिल किया है।

बिहार की बेटी की इस सफलता पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसे गांधी जयंती के दिन दो अक्टूबर को खुद अपने हाथों से सम्मानित करेंगे। जिले के बैजनाथपुर स्थित मनोहर उच्च विद्यालय की नौवीं कक्षा की छात्रा ने पूरे देश में स्वच्छता और साफ-सफाई पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता के सीनियर ग्रुप में सफलता हासिल की है।

गौरतलब है कि यह प्रतियोगिता का आयोजन भारत सरकार के पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय द्वारा किया गया था। वहीं, दो अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन चंदकांता नैना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों दिल्ली के विज्ञान भवन में सम्मानित होगी।

सहरसा जिले के सौरबाजार प्रखंड स्थित गम्हरिया गांव जहां दयानंद यादव के घरों में खुशियों से सारा परिवार सराबोर है। इनकी पुत्री चंदकांता नैना को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने हाथों दो अक्टूबर को सम्मानित करेंगे। एक साधारण परिवार में जन्मी और पली-बढ़ी बेटी ने ये सिद्ध कर दिखाया है कि गांव की बच्चियां भी उड़ान भर सकती हैं। वहीं, कोसी की बेटी की इस कामयाबी पर न सिर्फ कोसी, बल्कि पूरा बिहार गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

अपने बच्ची की कामयाबी पर माता-पिता कापी खुश हैं। परिजनों की मानें तो उन्हें जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा भेजे गये शिक्षाधिकारी ने बताया कि उनकी बेटी पूरे भारतवर्ष में टॉप की है। वहीं, स्कूल के शिक्षक भी उसकी इस कामयाबी पर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। शिक्षकों के मुताबिक उनकी बेटी ने जो मुकाम हासिल किया है, उसके बारे में सोचा भी नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.