पटना में बनकर तैयार होगा बिहार का सबसे बड़ा मॉल, जल्द होगा काम शुरू

खबरें बिहार की

Patna: बिहार राज्य की राजधानी पटना को एक और बड़ा सौगात मिलने जा रहा है। आपको पता हो कि बहुत जल्द राजधानी में बिहार राज्य का सबसे बड़ा मॉल बनकर तैयार होगा। इसको बनाने को लेकर अभी से ही कवायद शुरू हो चुकी है। संभावना है कि पटना जंक्शन के पास इस मॉल का निर्माण किया जाना है।

सबसे बड़ा मॉल राजधानी पटना में खोलने को लेकर पूर्व मध्य रेलवे व भूमि विकास अथॉरिटी के बीच हुई समन्वय समझौता से हरी झंडी दे दी है। ऐसा अनुमान है, कि पटना जंक्शन के पास आवासीय घरों को तोड़कर शॉपिंग मॉल का निर्माण किया जाना है। यह शॉपिंग मॉल राजधानी की सुंदरता में चार चाँद लगाएगा।

साथ ही इसके निर्माण को लेकर टेंडर भी जारी कर दिया गया है। इसका निर्माण बहुत जल्द शुरू होगा, तीन वर्ष के अंदर ही इसको बना कर पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। खबरों की मानें तो तीन कमर्शियल के साथ रिसेडेंटल आवास को बनाया जाएगा। यह काफी भव्य होगा, चार बहुमंजिला टावर भी होगी। साथ ही अंडर ग्राउंड और पार्किंग की सुविधा भी होगी।

आपको बताते चलें कि इस मॉल में ऑफिस कंपलेक्स होगा, जिसमें बहुराष्ट्रीय कंपनियों के कार्यलय होंगे। रेलवे कॉलोनी को तोड़कर इसका निर्माण होगा, इसलिए मॉल में रेलवे कर्मचारियों के लिए फ्लैट भी बनाया जाएगा। यह काफी भव्य और शानदार दिखने को होने की उम्मीद की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.