बिहार को बड़ा सौगात दरभंगा में शानदार हाई टेक आईटी पार्क का काम हुआ शुरू देखे क्या होगा खासियत

खबरें बिहार की

Patna: बिहार में कई सालों से आईटी पार्क के निर्माण को लेकर बिहार सरकार से आम जनता मांग कर रही थी इसी बीच अब बिहार में आईटी पार्क का सपना जल्दी साकार होने वाला है क्योंकि बिहार के दरभंगा में अब आईटी पार्क का निर्माण शुरू कर दिया गया है.

और जल्दी इस आईटी पार्क को पूरा कर लिया जाएगा आपको बता दूं कि बिहार के राजधानी पटना सहित दरभंगा भागलपुर सहित अन्य शहरों में आईटी पार्क बनाने की योजना पर काम किया जा रहा है लेकिन दरभंगा में इस आईटी पार्क का निर्माण प्रारंभ भी कर दिया गया है और इसका काम अब जमीनी स्तर पर दिखना सुरु भी हो चुका है।

दरभंगा में आईटी पार्क को बनाने के लिए करीब करीब 9.5 एकड़ जमीन की जरूरत होगी और इसे करीब करीब 9.5 एकड़ जमीन पर भी बनाने का काम शुरू हो चुका है इसकी जानकारी खुद एसटीपीआई पटना ने अपने अधिकारी ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर की है जहां पर इस आईटी पार्क के निर्माण की कुछ तस्वीर साझा की गई है ।

इस तस्वीर में आप साफ तौर पर देखेंगे कि इस आईटी पार्क का निर्माण शुरू हो गया है जहां पर अभी फिलाल पाइलिंग का काम प्रारंभ किया गया है यह आईटी पार्क बेहद ही खूबसूरत और आकर्षक बनाया जा रहा है.

इस आईटी पार्क में खासकर आईटी क्षेत्र से जुड़े हुए बहुत ही कम मूल्य पर अत्याधुनिक सुविधाएं युक्त स्थान मिलेगा जहां पर सॉफ्टवेयर एप्लीकेशन डेवलपमेंट उससे जुड़ी सुविधा का विकास किया जाएगा इस आईटी पार्क को दरभंगा के महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान रामनगर के ठीक बगल में इसका निर्माण हो रहा है ।

Source: Patna News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *