कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर बिहार में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस बाबत सभी जिलों के डीएम व स्वास्थ्य विभाग को कोरोना वायरस से अलर्ट रहने को कहा गया है. वहीं, इस वायरस को लेकर नेपाल से सटे सीमा पर विशेष चौकसी बरती जा रही है.

हालांकि, अभी तक बिहार में एक संदिग्ध केस को छोड़कर पूरे सूबे में कोई भी मामला सामने नहीं आया है. इसके बावजूद नेपाल सहित अन्य पड़ोसी देश से आने वाले पर्यटक को लेकर डीएमसीएच के अधीक्षक ने 10 बेडों का अलग से वार्ड बनाने का निर्देश दिया है.

वहीं, अस्पताल अधीक्षक डॉ राज रंजन प्रसाद ने कहा कि अभी चीन में बहुत भारी संख्या में कोरोना वायरस से लोग ग्रसित हो रहे हैं. इसका लक्षण सर्दी, जुकाम और बुखार जैसा ही होता है और ये बहुत तेजी से फैलता है. उन्होंने कहा कि बिहार के छपरा में एक संदिग्ध केस पाया गया है जिसे पटना ले जाया गया है. उसके सैंपल कलेक्ट किए जाएंगे जिसे पुणे भेजा जाएगा.

डॉ. राज रंजन ने कहा कि फिलहाल एक केस सामने आया है. इसके बाद अगर कोई भी इस प्रकार का केस आता है तो उसके रखने के लिए एक आइसोलेशन में हम लोगों ने 10 बेडों का 1 वार्ड तैयार कर लिया है.

उन्होंने कहा कि हम लोगों ने आवश्यक दवा सहित मासक उपलब्ध करा दिया है. अगर उस तरह का कोई भी केस आता है तो, उसका उसी वार्ड में इलाज किया जाएगा.

Sources:-Zee News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here