CRPF officer who killed Abu Dujana

Abu Dujana को मारने वाले इस बिहारी ऑफिसर को पूरा देश कर रहा सलाम

एक बिहारी सब पर भारी सच्चा हिंदुस्तानी
कश्मीर घाटी में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर आतंकवादी Abu Dujana मारा गया।

कश्मीर घाटी में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर आतंकवादी Abu Dujana मारा गया। इसके साथ ही तीन और आतंकवादी को मार गिराया गया। इस घटना के बाद से ही बिहार की जनता को अपने लाल पर गर्व हो रहा है, जिन्होंने इस अभियान को सफलता पूर्व संपन्न किया और आतंकवादियों को मार गिराया।

जानकारी अनुसार बिहार के दरभंगा जिला निवासी CRPF कमांडेंट कुमार मयंक के नेतृत्व में इस अभियान को अंजाम दिया गया। सोशल मीडिया पर लोग उन्हें बधाई देने के साथ साथ सलाम कर रहे हैं। उनके गांव रानीपुर और सिनुआरा में गजब का उत्सवी माहौल देखा जा रहा है। बताते चले कि मयंक बेगुसराय के पूर्व एएसपी भी रह चुके हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान के उच्चायोग से आतंकी अबु दुजाना के शव को पाकिस्तान भिजवाने के लिए संपर्क किया है ताकि उसका अंतिम संस्कार उसके जन्मस्थान पर किया जा सके. गौरतलब है कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी रहे Abu Dujana को सुरक्षाबलों ने सोमवार को पुलवामा में हुई एक मुठभेड़ में मार गिराया था.




CRPF officer who killed Abu Dujanaयह ऐसा पहला मौका होगा राज्य की पुलिस ने आतंकी के मारे जाने के बाद सीधे पाकिस्तान को उसका शव ले जाने के लिए कहा हो. इससे कश्मीर में आतंकवाद फैलने के 28 सालो में हजारों पाकिस्तान के नागरिक सुरक्षाबलों के हाथों मारे जा चुके हैं. लेकिन उनको लेकर इस तरह की नीति नहीं अपनाई गई है.




कौन था Abu Dujana?
  • कश्मीर घाटी में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर
  • सेना की हिट लिस्ट में था Abu Dujana
  • पाकिस्तान के गिलगित-बाल्टिस्तान का रहने वाला
  • 2015 में उधमपुर हमले में शामिल था
  • 2016 के पंपोर हमले का मास्टरमाइंड
  • 6 बार सुरक्षा बलों को चकमा दे चुका था
  • दुजाना के सिर पर लाखों का इनाम था
कब हुई मुठभेड़

सोमवार जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा के काकापोरा में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ मुठभेड़ में अबू दुजाना को मार गिराया. उसके साथ ही एक और आतंकी भी मारा गया है. सुरक्षाबलों को इस इलाके में लश्कर के कमांडर Abu Dujana सहित 3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. Abu Dujana के सिर पर 35 लाख रुपये का इनाम था. वह कई बार सुरक्षाबलों को चकमा दे चुका था.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *