bihari girl jyoti big boss

बिहार के गाँव की बेटी ज्योति “बिग-बॉस” से बना रहीं अपनी पहचान, कहा- बिहार के गांव की गोरियां कम नहीं

कही-सुनी

बिग-बॉस सीजन 11 की कंटेस्टेंट्स बिहार की बेटी ज्योति कुमारी का कहना है कि बिग-बॉस के माध्यम से वह अपनी पर्सनालिटी दिखाना चाहती हैं कि गांव की लड़कियां किसी से कम नही। वह कहती हैं कि ‘शहर वालों का मानना है कि गांव की लड़कियां सीधी साधी होती हैं। लेकिन मैं न तो सीधी हूं न तो सादी हूं। इस बार शहर की छोरियों के बीच में गांव की गोरी का होना भी जरूरी है।’

आख़िर बिहार की बेटी हैं तो, इतना तो बनता ही है

सभी कॉन्टेस्टेंट का बिग बॉस के घर में रहते घर के सदस्यों से जैसी उम्मीदें थीं वह वैसा ही कर रहे हैं। चारों तरफ घर में अशांति का माहौल छाया हुआ है। वहीं शो में बिहार के छोटे से गांव गंगाचल मनकाने की रहने वालीं ज्योति भी घर-सदस्य बनकर बाकि घर सदस्यों के बीच हैं। ज्योति खुद पर विश्वास रखती हैं इसलिए वह बच्चों को ट्यूशन भी देती हैं। ज्योति इससे अपना खर्चा खुद निकालती हैं।

क्या कही ज्योति की मां

ज्योति की मां बताती हैं कि ज्योति का स्वभाव ऐसा है कि जहां कुछ गलत हो रहा होगा वह वहां बीच में जाकर बोल देगी। वह खुद भी कहती हैं कि वह एक बहुत मुंह-फट लड़की हैं। वह कहती हैं, ‘मुझे जिसके बारे में जो बोलना होता है मैं सामने बोलती हूं। पीठ पीछे नहीं।

bihari-girl-jyoti-big-boss

जो लोग अमीर गरीब में फर्क करते हैं मैं उन्हें बिलकुल पसंद नहीं करती हूं।’ ज्योकि के पिता ने बताया,’ज्योति ने कहा कि हम मुंबई जाएंगे, तो हम बोले काहे जाएंगे। बोली हिरोइन बनने।

क्या है ज्योति का कहना

ज्योति बताती हैं कि उनके गांव में लड़कियों को ज्यादा छूट नहीं दी जाती, मैट्रिक के बाद ही उनकी शादी करा दी जाती है। उन्हें पढ़ने कामौका तक नहीं मिलता। लड़कियां यहां अपनी मर्जी का कुछ नहीं कर सकतीं। उनके सपनें क्या हैं कुछ मायने नहीं रखता। लेकिन एक चपरासी की बेटी के सपने मामूली हों यह जरूरी तो नहीं?

bihari girl jyoti big boss

गाँव वालों का क्या है कहना

बिग बॉस के घर में बिहार के एक गांव की सीधी-सादी लड़की ज्योति को सिगरेट पीता देख गांव के लोग हैरान है। उन्हें ये भरोसा नहीं हो रहा कि ये वही ज्योति है जिसे हम सीधा-सादा समझते थे। कोई इसे बिग बॉस के घर की मजबूरी तो कोई ज्योति का बदलता रंग कह रहा है। ज्योति के भाई सूरज ने कहा कि वह कभी सिगरेट नहीं पीती थी। मैंने भी सिगरेट वाली वीडियो देखी है। यह सब नाटक है। मेरी बहन स्मोकिंग नहीं कर सकती।

बचपन से एक्ट्रेस बनना चाहती थी ज्योति

ज्योति की बड़ी बहन नंदिनी ने कहा कि वह बचपन से फिल्म एक्ट्रेस बनना चाहती थी। ज्योति पढ़ने में शुरू से तेज थी। वह काफी अच्छी एक्टिंग कर लेती थी।
घर में टीवी देखते हुए वह कहती थी कि मैं भी एक दिन स्टार बनूंगी और एक दिन टीवी में दिखूंगी। मेरे पिता की आमदनी इतनी नहीं है कि वे ज्योति को दिल्ली मुंबई भेजते और एक्टिंग सिखाने वाले कॉलेज में पढ़ाते।

Leave a Reply

Your email address will not be published.