बिहार की डॉक्टर बेटी ने किया पूरे देश में बिहार का नाम रोशन, जीता मिसेज इंडिया इंटरनेशनल का खिताब

एक बिहारी सब पर भारी

हमारे समाज में आज भी एक तबका यही सोच रखता है कि शादी के बाद चूल्हा-चौका संभालना ही एक औरत का धर्म होता है. लेकिन इसके बावजूद आज कई विवाहित महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों में अपना नाम कमा रही हैं.

शादीशुदा महिलाओं के बारे में एक सोच यह भी होती है कि अब उन्हें पहले की तरह सुंदर दिखने या मेंटेन रहने की जरुरत नहीं है. वहीं कुछ महिलाएं तो खुद भी अपने बारे में यही सोच रखती हैं.

लेकिन Mrs India International इन महिलाओं को मौका देता है, कि वो खुद की अंदरूनी खूबसूरती को पहचान कर शादी के बाद भी ब्यूटी और ब्रेन की दुनिया में अपना नाम दर्ज करा सकें.

इस साल के Milestone Miss & Mrs India International में भी कई युवतियों और महिलाओं ने भाग लिया . इनमे से ही एक है- डॉ नेहा गुप्ता. डॉ नेहा गुप्ता बिहार के छोटे से शहर जमालपुर से ताल्लुक रखती हैं और पेशे से एक डेंटल सर्जन है.

आइये जानते हैं डॉ नेहा गुप्ता से जुड़ी कुछ और बातें ….

 

नेहा फ़िलहाल पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री में मास्टर्स भी कर रही हैं. उन्होनें एक आर्मी डॉक्टर से शादी की है. जो एक बाल चिकित्सक भी है और अभी लखनऊ में रह रहे हैं.

नेहा Mrs. Delhi NCR 2015 की फाइनलिस्ट भी रह चुकी हैं. डॉ नेहा का यह भी कहना है कि वे ब्यूटी विथ ब्रेन में विश्वास रखती हैं. वे कई डिजाईनर्स के लिए रैंप पर भी चल चुकी हैं.

डॉ नेहा का कहना है, मैं दुनिया को दिखाना चाहती हूँ कि शादी किसी महिला के जुनून पर ब्रेक नहीं लगाती है, बल्कि यह उसे उड़ने को पंख दे सकती है.

डॉ नेहा गुप्ता का यह भी कहना है कि ब्यूटी कॉन्टेस्ट में ताज जीतना मेरा पैशन है, और मैं हमेशा जितना ज्यादा हो सके, उतने ताज जीतने के लिए संघर्ष करती रहूंगी.

बता दें कि Miss & Mrs. India International, VIEWERS CHOICE AWARD के लिए व्यूअर्स के वोट के हिसाब से विजेता घोषित किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.