बिहार के लाल शब्बीर खान ने इंडिया अंडर-19 क्रिकेट टीम में बनाई जगह, मां की आंख से छलके आंसू

खबरें बिहार की

जिले के एक खिलाड़ी भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम में जगह बना ली है. इनका नाम है शब्बीर खान. शब्बीर ने तेज गेंदबाज हैं और उन्हें नेपाल और अफगानिस्तान से होने वाली सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. शब्बीर के चयन से पूर्वी चम्पारण जिले के साथ पूरे में खुशी का माहौल है.

मोतिहारी नगर के भवानीपुर जिरात मुहल्ले के रहने वाले शब्बीर खान का बचपन से क्रिकेट खिलाड़ी बनने का सपना था. पढाई में मन न लगने के कारण शब्बीर ने आठवीं क्लास के बाद पढ़ाई को छोड़ दी और क्रिकेट को ही जुनून की तरह जीने लगें. शुरुआत में परिवार की डांट फटकार सामना भी करना पड़ा, लेकिन शब्बीर के क्रिकेट के प्रति जूनून को देखकर परिवार ने भी शब्बीर का पूरा साथ दिया.

केंद्रीय विद्यालय में शब्बीर की साइंस टीचर रहीं शकुंतला सिंह बताती हैं कि शब्बीर पढ़ाई में औसत दर्जे का छात्र था, लेकिन क्रिकेट खेलते वक्त उसका आत्मविश्वास देखने लायक होता था. उन्होंने बताया कि उसे देखकर हमेशा लगता था कि वह एक देश के लिए खेलेगा.

शब्बीर का भारतीय टीम में चयन होने से उनकी मां चंदा खातून की आंखों में खुशी के आशू थे. मानो जैसे बेटे ने उनके कदमों में दुनिया डाल दी है. शब्बीर के साथ खेलने वाले साथी भी उनसे प्रेरणा लेकर उसी राह पर चलना चाहते हैं. शब्बीर की इस सफलता से उनके स्कूल के बच्चे भी काफी उत्साहित है

Leave a Reply

Your email address will not be published.