खुशखबरी: बिहार में जल्द होगी 4353 राजस्व कर्मियों, 1768 अमीन व 3883 डेटा एंट्री ऑपरेटरों की भर्ती

खबरें बिहार की

पटना: बिहार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम सूरत राय ने सीमांचल में कहा भू माफिया सक्रिय हैं। यहां भूमाफिया एवं सरकारी कर्मियों की मिलीभगत से जमीन पर कब्जा जमाया जा रहा है।

अधिकारियों व भूमाफियाओं के गठजोड़ को ध्वस्त किया जाएगा। मंत्री रामसूरत राय शनिवार को अररिया सर्किट हाउस में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। मंत्री ने कहा कि फर्जी जमाबंदी की जांच के लिए कमेटी बनाई जाएगी तथा ऐसी जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया जाएगा।

10 हजार पदों पर होंगी भर्तियां:
इसके अलावा सर्वे निदेशालय ने बाकी बचे 20 जिलों के 130 अंचलों में भी शिविर गठन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि बिहार में 4353 राजस्व कर्मचारियों, 1768 अंचल अमीन व 3883 डाटा ऑपरेटर को बहाल किया जाएगा। उन्होंने आम लोगों से अपनी जमीन का कागजात दुरुस्त कराने की अपील भी की।

भूविवाद कम करने के लिए नियमों में होगा बदलाव: राजस्व मंत्री
राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग भूमि विवाद से जुड़े नियमों में बदलाव करने पर विचार कर रहा है। राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने शनिवार को सर्किट हाउस में मीडिया से बात करते हुए कहा कि  विभाग इस बात पर गंभीरता से विचार कर रहा है कि पैतृक संपत्ति के बंटवारे में आखिर कैसे विवाद को कम किया जाए। मंत्री के मुताबिक एक परिवार में अगर कई भाई हैं और बहुमत इस बात को लेकर है कि आपसी सहमति से बंटवारा कर दिया जाए तो अल्पमत के विरोध से बंटवारा रुक नहीं सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published.