पान बेचने वाले की बेटी बनी बिहार टॉपर, गरीब पिता की आंखों से निकले आंसू, बोले- बेटी का हर सपना पूरा करेंगे

खबरें बिहार की

Patna: शुक्रवार को बिहार बोर्ड ने इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया. सबसे बड़ी ख़ुशी की बात ये है कि इसबार आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस तीनों संकायों में लड़कियों ने बाजी मारी है. लड़कों को पछाड़ते हुए बेटियों ने अपने मां-बाप का नाम रोशन कर दिया है. पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया की रहने वाली शिवानी कुमारी ने कॉमर्स में टॉप किया है. काफी गरीब परिवार से आने वाली शिवानी के पिता पान बेचते हैं.

बेतिया के चनपटिया की रहने वाली शिवानी कुमारी को पूरे बिहार में पांचवा स्थान मिला है. शिवानी ने 500 में 465 अंक लाकर कॉमर्स स्टेट टॉपरों में पांचवा स्थान हासिल किया है. रिजल्ट जारी होने के बाद शिवानी को बधाई देनेवालों का तांता लगा है. शिवानी के पिता संजय प्रसाद उर्फ मुन्ना एक पान दुकानदार हैं, जबकि मां अनिता देवी गृहिणी हैं. इन दोनों ने दिन रात मेहनत कर अपनी बेटी को पढ़ाया है. शुक्रवार को जैसे ही इन्होने सुना कि इनकी बेटी ने पूरे बिहार में पांचवा स्थान हासिल किया है. इनकी आंखों से ख़ुशी के आंसू निकलने लगे.

पान बेचने वाले शिवानी के पिता संजय प्रसाद उर्फ मुन्ना ने बताया कि उनकी बेटी ने देश भर में उनका नाम रोशन किया है. वह अपनी बेटी को और भी अच्छे संस्थान में पढ़ने के लिए भेजेंगे. वह अपनी बेटी के हर एक सपने को पूरा करेंगे और उसकी पढ़ाई के बीच में कभी भी गरीबी को रोड़ा नहीं बनने देंगे. उनकी बेटी ने कड़ी मेहनत से इस मुकाम को हासिल किया है.

बातचीत में कॉमर्स टॉपर शिवानी ने बताया कि वह आगे और भी ज्यादा मेहनत करना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि वह चार्टेड अकाउंटेंट बनना चाहती हैं. वह किसी भी हाल में अपने सपने को पूरा करेंगी. उन्होंने कहा कि वह स्टेट टॉपर बनने पर काफी खुश हैं.शिवानी की मां अनिता देवी ने कहा कि शिवानी गुलाब मेमोरियल कॉलेज बेतिया की छात्रा हैं. उनकी बेटी घर के सारे कामकाज करने के साथ-साथ पढ़ाई भी मन लगाकर करती थी. घर का काम करने के बाद शिवानी देर रात 1-2 बजे तक पढ़ाई करती रहती थी. ठंड के दिनों में भी शिवानी ने देर रात तक अलाव के पास बैठकर पढ़ाई की और आज वह स्टेट टॉपर बनी.

Source: Daily Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *