bihar-to-be-developed-as-it-hub

आइटी के हब के रूप में विकसित होगा बिहार : सुशील मोदी

खबरें बिहार की

PATNA : उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि आने वाले दिनों में बिहार सूचना एवं प्राद्यौगिकी (आइटी) क्षेत्र में देश के किसी भी राज्य से पीछे नहीं रहेगा।

nitish-sushil-modi

देश में बिहार को जल्द ही आइटी हब के रूप में विकसित किया जाएगा। उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी बुधवार को बीआइटी मेसरा के पटना कैंपस स्थित सभागार में दो दिवसीय ‘हैकाथॉन-2017’ का उद्घाटन कर रहे थे।

 

कार्यक्रम का आयोजन बिहार सरकार ने कान्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज (सीआइआइ) और केपीएमजी के संयुक्त तत्वावधान में किया है। मोदी ने कहा कि बिहार में पहली बार ‘हैकाथॉन’ का आयोजन किया जा रहा है। हैकाथॉन में साइबर क्राइम और हैकिंग की समस्या के समाधान पर विशेषज्ञ विस्तार से चर्चा करेंगे।

इस मौके पर मोदी ने कहा कि बिहार देश का एक ऐसा राज्य है जहां की आबादी में सर्वाधिक संख्या युवाओं की है। ऐसे में आइटी के क्षेत्र में बिहार एक विकसित राज्य के रूप में अपनी पहचान बनाने का सामर्थ्य रखता है।

 

 

बता दें कि हैकाथॉन में देश-विदेश की बड़ी आइटी कंपनियों के साथ-साथ इस क्षेत्र के विशेषज्ञ शिरकत कर रहे हैं। इस आयोजन के जरिए बिहार सरकार आइटी के क्षेत्र में निवेश की संभावनाओं की तलाश में है। मोदी ने कहा कि अब हर साल हैकाथॉन का आयोजन होगा।

इससे पहले सूचना एवं प्रोद्यौगिकी विभाग के सचिव राहुल सिंह ने हैकाथॉन के उद्घाटन सत्र में शामिल सभी आइटी कंपनियों और विशेषज्ञों का स्वागत किया। इस मौके पर बीआइटी मेसरा के पटना कैंपस के निदेशक विजय कुमार सिंह, केपीएमजी के निदेशक ब्रजेंद्र कुमार और सीआइआइ के अध्यक्ष सिन्हा ने हैकाथॉन के महत्व पर प्रकाश डाला।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.