बिहटा समेत राज्य के 6 जिलों से हवाई सेवाएं जल्द, केंद्र सरकार की हरी झंडी

खबरें बिहार की

पटना: बिहार के छह हवाई अड्डों को विमानन नेटवर्क से जोड़ कर नियमित हवाई सेवा शुरू की जाएगी। अभी पटना से ही नियमित आवागमन होता है।  शुक्रवार को क्षेत्रीय सम्पर्कता योजना (उड़ान) के तहत बिहटा, गया, पूर्णिया, रक्सौल, दरभंगा, मुजफ्फरपुर के हवाई अड्‌डों का विकास करके नियमित उड़ानों के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर हुआ।





सीएम सचिवालय के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू मौजूद थे। इस दौरान राज्य के हवाई अड्‌डों के विस्तार की समीक्षा की गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार आने वाले घरेलू पर्यटकों की संख्या में 68 विदेशी पर्यटकों की संख्या में 9 फीसदी की वृद्धि हुई है। मुझे खुशी है कि रीजनल एविएशन के क्षेत्र में उड़ान योजना की हर पहलू पर चर्चा की गई तथा एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया। सरकार की तरफ से हर मदद और रियायतें दी जाएंगी।



मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि गया में नगर विमानन की काफी संभावनाएं हैं। यहां सभी जगह के लोग आते हैं। केंद्रीय मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि राज्य के हवाई अड्‌डों के विकास के लिए जो भी करना होगा, हम करेंगे।  पटना से इन 6 जिलों की हवाई सेवाएं शुरू हो जाने से यात्रियों को काफी समय की बचत होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.