बिहार से वेस्ट बंगाल के बीच 17 रूटों पर चलेगी बसें, ये हैं सभी रूट

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार और वेस्ट बंगाल के रूटों पर यात्रा करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब बिहार-पश्चिम बंगाल के बीच 17 रूटों पर बसों का परिचालन किया जाएगा। दरअसल परिवहन विभाग ने बस संचालकों से इन रूटों के लिए आवेदन मांगा था। उसी के आलोक में बस मालिकों ने विभाग को अपना-अपना आवेदन दिया है। विभागीय प्रक्रिया को पूरा करते हुए इन बस मालिकों को तय रूटों पर बस चलाने की अनुमति दी जाएगी।

विभागीय अधिकारियों के अनुसार, वजीरगंज से कोलकाता वाया हजारीबाग, आसनसोल, दुर्गापुर व वर्धमान के बीच बस का संचालन होगा। मोतिहारी से सिलीगुड़ी वाया दरभंगा व प्रतापगंज, राजगीर से कोलकाता वाया हजारीबाग, धनबाद, दुर्गापुर व वर्धमान, बांका से सिलीगुड़ी वाया पूर्णिया व दालकोला, मरहर से कोलकाता वाया धनबाद, आसनसोल व वर्धमान के बीच बस चलेगी।

वहीं खेसर से कोलकाता वाया कटोरिया, देवघर, दुमका, सुरी व वर्धमान, पटना से सिलीगुड़ी वाया बख्तियारपुर व पूर्णिया, सहरसा से सिलीगुड़ी वाया पूर्णिया व दालकोला, भागलपुर से सिउरी वाया दुमका, मोतिहारी से सिलीगुड़ी वाया मुजफ्फरपुर व पूर्णिया, राजगीर से सिलीगुड़ी वाया बिहारशरीफ, बख्तियारपुर व पूर्णिया, पूर्णिया से रायगंज वाया दालकोला के बीच बस चलेगी।

वहीं, भभुआ से अंबिकापुर वाया सासाराम, औरंगाबाद, डालटेनगंज व रामानुजगंज, डेहरी ऑन सोन से जसपुर वाया औरंगाबाद, डालटेनगंज, कुरू, लोहरदगा व गुमला, सासाराम से कोरबा वाया डेहरी, औरंगाबाद, डालटेनगंज, गढ़वा, रामानुजगंज व अंबिकापुर के बीच बस चलेगी। इन रूटों के बीच बस चलने से लोगों को सुविधा होगी। लोग सड़क मार्ग से भी एक स्थान से दूसरे स्थान तक आ-जा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.