बिहार संग्रहालय से पटना संग्रहालय जोड़ने वाली टनल को कैबिनेट की मंजूरी , पर्यटकों को मिलेगी ये खास सुविधा

जानकारी

राजधानी पटना में कई बड़े परियोजनाओं पर कार्य तेज गति से जारी है। ऐसे में शुक्रवार को बिहार सरकार द्वारा कैबिनेट की बैठक में एक और परियोजना को मंजूरी दे दी गयी है , बता दे कि बिहार म्यूजियम से पटना म्यूजियम तक मेट्रो लाइन को जोड़ने वाली एक सब-वे टनल का निर्माण के लिए मंजूरी दे दी है। इस टनल को भूमिगत जोड़ने का कार्य दिल्ली मेट्रो रेल परियोजना द्वारा किया जाएगा। इस परियोजना के निर्माण के लिए 373 करोड़ रुपये खर्च होने की आशंका है

टनल के निर्माण से पर्यटकों की संख्या में आएगी वृद्धि

इस कैबिनेट की बैठक के बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा कि बिहार म्यूजियम और पटना म्यूजियम को ऐतिहासिक महत्त्व के दो महत्वपूर्ण स्थल है। इसी बीच सड़क के मार्ग में यातायात काफी व्यस्त रहती है जिसकी वजह से पर्यटकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस टनल के निर्माण के बाद बिहार में महत्वपूर्ण स्थलों के लिए पर्यटन में वृद्धि देखने को मिलेगी।

टनल में बेहतर एयर सिस्टम और रोशनी का इंतजाम होगी

इस टनल के निर्माण से पटना म्यूजियम और बिहार म्यूजियम की पूरी तरह से रूप बदली बदली नज़र आएगी , साथ ही साथ पर्यटकों को यातायात की समयसा न हो इसके लिए सरकार द्वारा खास इंतजार किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका निर्माण बेहतर ढ़ंग से करने कानिर्देश अधिकारियों को दिया है साथ ही टनल में बेहतर एयर सिस्टम और रोशनी का इंतजाम हो और लोगों के आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा न हो इसका ध्यान रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.