बिहार पुलिस में 75,543 पदों की भर्ती, आवेदन शुरू होने पर जानें क्या है अपडेट

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार पुलिस में बंपर भर्ती का इंतजार कर रहे या बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती या बिहार पुलिस एसआइ भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। बिहार पुलिस 75,000 से अधिक पुलिसकर्मियों की भर्ती जल्द ही की जाएगी। इस सम्बन्ध में बिहार राज्य सरकार में उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आधिकारिक तौर पर जानकारी दी।

डिप्टी सीएम ने मंगलवार, 20 जनवरी 2022 को बिहार पुलिस बंपर भर्ती को लेकर जानकारी साझा करते हुए बताया कि जल्द ही राज्य पुलिस में 75,543 पदों पर पुलिसकर्मियों की सीधी भर्ती की जाएगी। तेजस्वी यादव ने कहा, “बिहार पुलिस के सुदृढ़ीकरण एवं जनसंख्या के अनुपात में आवश्यकता आधारित नियुक्ति करने हेतु 75,543 पदों पर पुलिसकर्मियों की सीधी भर्ती होगी।”

Bihar Police Recruitment 2023: बिहार पुलिस 75 हजार पदों की भर्ती के लिए आवेदन कब?

बिहार पुलिस में 75 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों की भर्ती को लेकर तेजस्वी ने औपचारिक तौर पर भले ही ऐलान कर दिया हो, लेकिन डिप्टी सीएम ने बिहार पुलिस बंपर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू करने और पदों से सम्बन्धित जानकारी साझा नहीं की है। तेजस्वी यादव ने कहा कि जनसंख्या के अनुपात में आवश्यकता आधारिक नियुक्तियां की जाएंगी। साथ ही, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार पुलिस में 75,543 पदों पर होने वाली भर्ती में रिक्तियों की अधिकतम संख्या कॉन्स्टेबल और सब-इंस्पेक्टर (एसआइ) पदों की हो सकती है। हालांकि, आधिकारिक सूचना के लिए उम्मीदवारों को बिहार पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.