बिहार पुलिस में दारोगा भर्ती के लिए मेंस परीक्षा की तिथि जारी, जान लें कुछ जरूरी बातें

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार पुलिस के अधीन पुलिस अवर निरीक्षक एवं सार्जेंट अवर निरीक्षक के खाली पदों पर भर्ती (Bihar Daroga Bharti 2022) के लिए मुख्‍य परीक्षा की तिथि का ऐलान बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ओर से कर दिया गया है। आयोग ने कुछ ही हफ्ते पहले इन पदों के लिए प्राथमिक परीक्षा का परिणाम जारी किया था। पीटी में सफल अभ्यर्थियों के लिए 24 अप्रैल को मुख्य परीक्षा होगी। इस बाबत बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (Bihar Police Sub-Ordinate Service Commission) के विशेष कार्य पदाधिकारी ने अधिसूचना जारी कर दी।

दो पालियों में आयोजित होगी पीटी परीक्षा

इस परीक्षा के माध्यम से 1998 पुलिस अवर निरीक्षक तथा 215 प्रारक्ष अवर निरीक्षक (सार्जेंट) की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया की जा रही है। इसके लिए 26 दिसंबर 2021 को पीटी परीक्षा दो पालियों में आयोजित हुई थी। पीटी में 47,900 अभ्यर्थी सफल हुए र्हं। इसके लिए मुख्य परीक्षा आयोजित होगी, इसमें सफल होने वाले अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा पास होना होगा। इसके बाद मेधा सूची तैयार कर फाइनल परिणाम जारी की जाएगी।

प्रवर्तन अवर निरीक्षक एवं वन क्षेत्र पदाधिकारी के लिए पांच मई से पीईटी

बीपीएसएससी की ओर से प्रवर्तन अवर निरीक्षक एवं वनों के क्षेत्र पदाधिकारी के खाली पदों पर लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) की तिथि घोषित कर दी गई है। शारीरिक दक्षता परीक्षा पांच मई से नौ मई तक आयोजित की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.