bihar police corruption

दिनदहाड़े पुलिसवाले खुलेआम वसूली कर रहे थें ट्रक चालकों से, धोना पड़ा नौकरी से हाथ

खबरें बिहार की

नवगछिया के मकंदपुर चौक पर दिनदहाड़े ट्रक चालकों से वसूली करते गोपालपुर थाने के जवानों का वीडियो वायरल होने पर डीआइजी विकास वैभव के निर्देश पर एसपी पंकज कुमार ने बीएमपी छह (मुजफ्फरपुर) के चार जवानों को निलंबित कर दिया है। वहीं इस मामले में मुजफ्फरपुर में बीएमपी छह के कमाडेंट को भी जवानों के निलंबन की सूचना दे दी गई है।

 

ट्रक चालकों से अवैध वसूली का वीडियो किसी व्यक्ति ने डीआइजी को भेजा था। डीआइजी ने त्वरित संज्ञान लेते हुए नवगछिया एसपी से बात की और वसूली में शामिल जवानों को चिह्नित कर कार्रवाई करने को कहा। निलंबित होने वाले जवानों में हवलदार उदय शंकर, सिपाही धीरज कुमार, ईश्वर पासवान और अभिजीत कुमार शामिल हैं।

bihar police corruption

वसूली कर रहे जवानों को मिली निलंबन की सूचना

एसपी ने जवानों को चिह्नित करने का निर्देश संबंधित थानेदार को दी और कार्रवाई की जानकारी दी।
इसके बाद गोपालपुर के थानेदार ने आरोपित जवानों को सूचना दी कि उनके द्वारा वसूली का वीडियो वायरल हुआ है।

उस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए डीआइजी के निर्देश पर उन लोगों को एसपी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। यह सुनते ही चारों बीएमपी जवानों हक्के-बक्के रह गए।

bihar police corruption

ढूंढ रहे थे वीडियो

बीएमपी जवानों को जब पता चला कि उन्हें वसूली के वीडियो पर डीआइजी के निर्देश पर निलंबित किया गया है तो वे उस वीडियो की तलाश कर रहे थे। उन्होंने कई लोगों से वीडियो का जुगाड़ करने को कहा। हालांकि काफी जतन के बाद वह वीडियो उन लोगों को मिल गया।

वहीं मकंदपुर चौक के समीप के लोगों ने बताया कि इस रास्ते में दिनदहाड़े यह वसूली का खेल आम है। पुलिस वालों को पैसा नहीं देने पर ट्रकों या अन्य वाहनों को खड़ा करके बेवजह परेशान किया जाता है। रुपये नहीं देने पर झूठे मुकदमे फंसाने की धमकी दी जाती है।

 

कहा- डीआइजी विकास वैभव ने

मकंदपुर चौक पर ट्रक चालकों से कुछ पुलिस जवानों द्वारा अवैध वसूली करते वीडियो प्राप्त हुआ। सत्यता पता करने पर मामला सही निकला। इस मामले में त्वरित संज्ञान लेते हुए नवगछिया एसपी को वसूली में शामिल जवानों को निलंबित करने का निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.