बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती की 7 से 22 फरवरी तक होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

जानकारी

बिहार केंद्रीय चयन पर्षद ( सीएसबीसी ) ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2020 के लिए 7 से 22 फरवरी 2022 तक होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) को स्थगित कर दिया है। इससे पहले यह परीक्षा 28 जनवरी से होनी थी जिसे स्थगित कर 9 फरवरी से होने को प्रस्तावित किया गया था।

सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस के अनुसार, विज्ञापन संख्या 02/2020 के तहत बिहार गृह रक्षा वाहिनी में सिपाही के पद पर चयन के लिए दिनांक 07 फरवरी 2022 व 08 फरवरी 2022 को आयोजित की जाने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) अपरिहार्य कारणवश स्थगित की जाती है। नई तिथियों के बार में जल्द ही www.csbc.bih.nic.in पर सूचित किया जाएगा। पर्षद ने यह भी कहा है कि 24 फरवरी 2022 से होने वाले पीईटी पहले तय शेड्यूल के मुताबिक ही होंगे।

 

इसके साथ ही विज्ञापन संख्या 05/2020 के तहत सिपाही पद के लिए 9 फरवरी से 22 फरवरी तक होने वाली पीईटी को भी स्थगित किया जाता है। नई डेट के बारे में अलग से सूचना प्रकाशित की जाएगी। सीएसबीसी के इस भर्ती अभियान के तहत कुल 8415 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।  

बिहार पुलिस कांस्टेबल पदों पर उम्मीदवारों का चयन अंतिम मेरिट सूची लिखित परीक्षा और पीईटी/पीएसटी के प्रदर्शन के आधार पर तैयार की जाएगी। शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि पर सभी अभ्यर्थी निर्दिष्ट समय पर अपने प्रवेश-पत्र तथा निम्नांकित मूल प्रमाण-पत्रों तथा उनकी एक सेट स्वप्रमाणित छायाप्रति के साथ

उपस्थित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.