बिहार : नीतीश कुमार ने सभी DM को दिए शेल्टर होम की जांच का आदेश

खबरें बिहार की

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के सभी जिलों के डीएम को चाइल्ड सेल्टर होम और महिला गृह की जांच करने का आदेश दिया है. साथ ही उन्होंने सभी गृह में सुरक्षा के पुख्ता व्यवस्था उपलब्ध कराने का आदेश दिया है. इससे पहले भी सरकार ने कार्रवाई करते हुए 6 जिलों के सहायक निदेशक और सात जिलों के बाल संरक्षण पदाधिकारी (सीपीओ) को निलंबित कर दिया था.

समाज कल्याण विभाग के अनुसार, मुंगेर, अररिया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, मधुबनी और भोजपुर स्थित बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक को सस्पेंड कर दिया गया है. इसके अलावा साथ जिलों के बाल संरक्षण पदाधिकारी को भी सस्पेंड कर दिया गया है.

मुजफ्फरपुर कांड में दिवेश शर्मा भी सस्पेंड
सरकार ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए समाज कल्याण विभाग के सहायक निदेशक दिवेश शर्मा को भी सस्पेंड कर दिया है. विभाग के निदेशक राजकुमार के आदेश पर दिवेश शर्मा को हटाया गया है.

आने वाले दिनों में निलंबित सहायक निदेशक दिवेश शर्मा की मुश्किलें बढ़ सकती है. स्वधार गृह मामले में पुलिस ने दिवेश शर्मा से पूछताछ की है. आपको बता दें कि दिवेश शर्मा ने बालिका गृह रेप कांड मामले में एफआईआर दर्ज कराई थी. दिवेश शर्मा पर टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस की सोशल ऑडिट रिपोर्ट पर देर से कार्रवाई करने का आरोप है.

इससे पहले नीतीश कुमार ने मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि सीबीआई जांच हो रही है. मामले में कोई भी दोषी पाया जाएगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि जांच कोर्ट की मॉनिटरिंग में कराने की बात कही. उन्होंने घटना से शर्मसार होने की बात भी कही थी.

Source: Zee News

Leave a Reply

Your email address will not be published.