बिहार नगर निकाय चुनावः बिहारी स्टार मनोज वाजपेयी और पंकज त्रिपाठी बने ब्रांड एम्बेसडर; वोट डालने के लिए करेंगे प्रेरित

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में नगर निकाय चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। बिहार में अगले महीने नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान होना है। दो चरणों मे 224 नगर निकायों में आम चुनाव होगा। पहले चरण के लिए 10 अक्टूबर को वोटिंग होगी और मतगणना 12 अक्टूबर को होगी। वहीं दूसरे चरण के लिए 20 अक्टूबर को वोट पड़ेंगे और काउंटिंग 22 अक्टूबर को होगी।

इन चुनावों में ज्यादा से ज्यादा वोटिंग कराने के लिए प्रयास शुरू हो गया है। बिहार की माटी के दो स्टार लाल नगर निकाय चुनाव में वोट डालने के लिए जागरूक करेंगे।  सिने अभिनेता मनोज वाजपेयी और पंकज त्रिपाठी को राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर निकाय चुनाव के लिए ब्रांड एम्बेडसर मनोनीत किया है। मनोज वाजपेयी व पंकज त्रिपाठी मतदाताओं को निकाय चुनाव के तहत स्थानीय सरकार के प्रतिनिधि चयनित करने के लिए जागरूक करते दिखेंगे।

मनोज वाजपेयी के मतदाता जागरूकता से जुड़े संदेशों का प्रसारण भी शुरू हो गया है। आयोग सूत्रों के अनुसार जल्द ही पंकज त्रिपाठी भी मतदान के लिए आम मतदाताओं को प्रेरित करते नजर आएंगे। राज्य में दो चरणों में 224 सीटों पर नगर निकाय चुनाव कराए जाने की घोषणा की जा चुकी है। पहले चरण के 156 नगर निकायों के लिए मतदान 10 अक्टूबर को और दूसरे चरण के 68 नगर निकायों के चुनाव को लेकर 20 अक्टूबर को मतदान होना है। निकाय चुनाव कराए जाने को लेकर नामांकन पत्र दाखिल करने सहित अन्य प्रक्रियाएं शुरू की जा चुकी हैं।

बता दें कि मनोज वाजपेयी और पंकज त्रिपाठी बिहार के रहने वाले हैं। बॉलीवुड में अपनी धाक जमा चुके मनोज वाजपेयी पश्चिम चंपारण के एक गांव के रहने वाले हैं। वे अक्सर अपने गांव आते जाते रहते हैं। स्टार होने के बावजूद वे बिहार से जुड़े रहते हैं। पिछले दिनों उन्होंने पटना में लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की।

पंकज त्रिपाठी गोपालगंज के निवासी हैं। वे बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स में से एक हैं। पंकज ने पॉपुलर शो मिर्जापुर में काम किया है जिसमे उनका किरदार कालीन भैया का था। इस किरदार से पंकज को खूब पॉपुलैरिटी मिली थी। गैंग्स ऑफ वासेपुर के उनके किरदार कालीन भैया ने उन्हें घर-घर पॉपुलर किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.