बिहार म्यूजियम के सामने नशे में धुत युवक ने वृद्ध को रौंदा, पैर की हड्डियां टूटी; हालत गंभीर

खबरें बिहार की जानकारी

नेहरू पथ (बेली रोड) पर शुक्रवार की रात शराब के नशे में धुत युवक ने तेज रफ्तार कार ने बिहार म्यूजियम के सामने यू-टर्न की स्लैब के बीच सोए वृद्ध को रौंद डाला, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। चालक कार को भगाने की फिराक में था, लेकिन गाड़ी आगे नहीं बढ़ पाई। इसके बाद राहगीरों ने उसे पकड़ लिया और जमकर धुनाई कर दी।

आरोपित चालक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूचना मिलते ही कोतवाली थाने की गश्ती पुलिस आरोपित चालक को थाने लेकर गई। उसके मुंह से शराब की दुर्गंध आ रही थी, जिसके बाद ब्रेथ एनालाइजर से जांच की गई। इसमें शराब के सेवन की पुष्टि हुई। कोतवाली थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने बताया कि आरोपित चालक पंकज मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह बोरिंग रोड का रहने वाला है। पंकज ने पुलिस को बताया कि पेंटिंग का काम करने के साथ रंगमच पर अभिनय भी करता है।

इनकम टैक्स की ओर से जा रही थी कार

रात करीब साढ़े 11 बजे पंकज इनकम टैक्स से जा रहा था। तभी उसने बिहार म्यूजियम के सामने से बोरिंग रोड जाने के लिए यू-टर्न लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कार काफी तेज गति में थी। वाहन मोड़ने के दौरान पंकज की कार यू-टर्न के लिए बने तीन स्लैब को खिसकाती हुई आगे बढ़ गई। उसी स्लैब के बीच में वृद्ध भिखारी सोया था, जिसके पैर पर कार चढ़ गई। उसके पैर बुरी तरह जख्मी हो गए। हड्डियां बाहर आ गई थीं। जोरदार टक्कर की आवाज और वृद्ध की चीखें सुनकर मार्ग से गुजर रहे वाहनों के पहियों में ब्रेक लग गया। लोगों ने जैसे-तैसे स्लैब के बीच में फंसे वृद्ध को लहूलुहान हालत में निकाला और निजी एंबुलेंस बुलाकर उसे भेजा। साथ ही पुलिस को खबर दी।

ईंट-पत्थर से तोड़ दी दुर्घटनाग्रस्त कार

लोगों ने हादसे के बाद आरोपित चालक और दुर्घटनाग्रस्त कार पर जमकर खीज उतारी। चालक पंकज मिश्रा का लोगों ने पीट-पीटकर बुरा हाल कर दिया। इस बीच पहुंची कोतवाली थाने की पुलिस ने उसे भीड़ की चंगुल से छुड़ाया और न्यू गार्डिनर अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराने के बाद थाने लेकर गई। इसके बाद भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उन्होंने ईंट-पत्थर से कार को कूच डाला। वाहन के सभी शीशे क्षतिग्रस्त कर दिए। कार के अंदर भी तोड़फोड़ की। ट्रैफिक थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर भीड़ को वहां से हटाया और क्षतिग्रस्त कार को जब्त कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.