बिहार में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, एक कोच की खिड़की का शीशा टूटा

खबरें बिहार की जानकारी

बंगाल के दालकोला और कटिहार जिले के तेलता स्टेशन के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर चलाने से एक बोगी का शीशा टूट गया। 22302 डाउन वंदे भारत एक्सप्रेस की एस्कॉर्ट पार्टी ने बताया कि घटना 20 जनवरी की है। कोच 6 के यात्रियों ने डालखोला-तेलता रेलवे स्टेशन को पार करने के दौरान पथराव की सूचना दी थी।

कटिहार मंडल के आरपीएफ ने बताया कि जहां वंदे भारत पर पथराव किया गया है, वह स्पॉट बिहार के कटिहार में बलरामपुर के अंतर्गत आता है। पथराव के कारण कोच-C की दाहिनी ओर का शीशा टूट गया।

दालकोला आरपीएफ पोस्ट के इंस्पेक्टर ए बर्मन ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटनास्थल की वास्तविक जानकारी ली जा रही है। अब तक कि जांच में रेल पटरी के समीप से किसी बच्चे द्वारा पत्थर चलाए जाने की बात सामने आई है। इसके पहले भी पथराव की घटना में नाबालिग बच्चे के शामिल होने की बात सामने आई थी।

आरपीएफ की ओर से रेल पटरी के समीप स्थित गांव में स्थानीय लोगों के साथ बैठक कर जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है। तेलता के समीप की घटना को लेकर जांच की जा रही है।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने 30 दिसंबर को कोलकाता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी। इसके बाद से लगातार वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटना सामने आ रही हैं। इससे पहले आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में वंदे भारत पर पथराव किया गया था। जिसके वजह से ट्रेन के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए थे। वहीं हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी के कुमारगंज स्टेशन के पास भी पथराव की घटना सामने आई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.